आम आदमी पार्टी ने युवाओं से जुड़ने के लिए 30 अगस्त को चांदनी चौक, दिल्ली से विधायक अलका लाम्बा का शहर में कार्यक्रम रखा है।

बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी शैलेष आहूजा ने बताया कि त्रिवेणी सभागार में शाम चार बजे विधायक अलका लाम्बा का युवाओं के साथ संवाद का कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम को ‘विजन छत्तीसगढ़-यूथ डॉयलाग’ नाम से रखा गया है। इसमें बिलासपुर के सभी कॉलेजों के युवा पहुंचेंगे। संवाद का विषय होगा- आप छत्तीसगढ़ सरकार से क्या चाहते हैं। सभा में उपस्थित युवाओं पांच माइक दी जाएगी और वे अलका लाम्बा से सीधे अपने विचारों को साझा कर सकेंगे।

बिल्हा आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी जसबीर सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है। बिलासपुर लोकसभा के सातों विधानसभा प्रत्याशी अपनी पूरी टीम के साथ इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम के प्रति युवाओं में जोरदार उत्साह है। उन्होंने कहा कि अल्का लांबा एक सुप्रसिद्ध बेबाक वक्ता हैं। युवाओं का बेहतर मार्गदर्शन करने बिलासपुर लोकसभा में उनका शिरकत करना काफी उत्साहजनक है।

लोकसभा अध्यक्ष और बिल्हा प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग, बिलासपुर प्रत्याशी शैलेश आहूजा, बेलतरा प्रत्याशी अरविन्द पाण्डेय, कोटा प्रत्याशी हरीश चंदेल, तखतपुर प्रत्याशी अनिल सिंह बघेल, मुंगेली प्रत्याशी रामकुमार गन्धर्व, मस्तूरी प्रत्याशी लक्ष्मी प्रसाद टंडन इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

अलका लाम्बा कौन हैं?

चांदनी चौक, दिल्ली से विधायक अलका लाम्बा ने 20 साल कांग्रेस में रहने के बाद दिसम्बर 2014 में आम आदमी पार्टी ज्वाइन किया और चांदनी चौक से विधायक चुनी गईं। वे दिल्ली यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई से अध्यक्ष और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस में महासचिव रह चुकी हैं। उनका एक एनजीओ गो इंडिया फाउन्डेशन भी है। लाम्बा के पिता अमरनाथ लाम्बा दिल्ली निवासी हैं। अलका लाम्बा की जन्मतिथि 21 सितंबर 1975 है। उन्होंने लोकेश कपूर से विवाह किया था, पर सन् 2003 में दोनों अलग हो गए। सन् 2018 में  इसी साल उन्हें दिल्ली के एक दैनिक अख़बार प्रयुक्ति ने सर्वश्रेष्ठ  विधायक के रूप में सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here