गुरु घासीदास विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में मनाया गया “वर्ल्ड फोटोग्रॉफी डे”

इस मौके पर फोटोग्राफी और कैप्शन राइटिंग प्रतियोगिता के विजयी छात्रों को सम्मानित किया गया। सप्ताह भर पहले से स्टूडेंट्स ने विश्वविद्यालय के रोचक दृश्यों को कैप्चर कर ई-मेल के जरिए जेएमसी स्टूडियो को भेजा। कला संकाय डीन प्रो. मनीष श्रीवास्तव और विभागाध्यक्ष डॉ गोपा बागची ने बेस्ट फोटो और कैप्शन विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

श्रेष्ठ फोटोग्रॉफ के लिए रवि रंजन राजा और स्नेहा अर्पिता को सम्मानित किया गया। बेस्ट कैप्शन का इनाम नेहा वर्मा और मोहम्मद अमान अख्तर खान ने जीता। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में प्रोफेसर मनीष श्रीवास्तव ने कहा कि फोटोग्राफर फोटो के माध्यम से कविता कहता है। फोटोग्राफी पत्रकारिता का प्रभावी टूल है। पत्रकार वह है जो लोगों की गलतियां उनसे ही बुलवा सकता है।

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभागाध्यक्ष डॉ गोपा बागची ने कहा कि पत्रकारिता के विद्यार्थियों को ‘कब’ यानी चीते के बच्चे की तरह होना चाहिए, जिनका व्यक्तित्व आकर्षक हो, लोग उनके संपर्क में आना चाहें,  लेकिन उसे छेड़ने पर कड़ी प्रतिक्रिया भी देना जानता हो।

सहायक प्राध्यापक योगेश वैष्णव ने बताया कि प्रतियोगिता में 104 फोटोग्राफ्स और 54 कैप्शन ई-मेल के जरिए मिले। इनमें से दो फोटोग्राफ और दो कैप्शन को फोटोग्राफ ऑफ द ईयर और कैप्शन ऑफ द ईयर के लिए चुना गया।  छात्रा भावना गिरी, छात्र नीतेश पाटकर व प्रिया शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन  किया। श्रेया राय, हर्षित दुबे, भारती दुबे ने प्रबंधन किया। इस दौरान तोपेश पारधी को न्यूज वेबसाइट डिजाइन कर शुरु करने और एश्वर्य शर्मा को शॉर्ट फिल्म तैयार के लिए विभाग के शिक्षकों ने सराहा। कार्यक्रम में विभाग के शिक्षक और  छात्र मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here