Home अपडेट स्मार्ट सिटी में बेतरतीब खुदाई से गिरी 3 मंजिला बिल्डिंग, व्यापारियों ने...

स्मार्ट सिटी में बेतरतीब खुदाई से गिरी 3 मंजिला बिल्डिंग, व्यापारियों ने आयुक्त को घेरा

मंगला चौक में नाराज व्यापारियों ने नगर निगम आयुक्त को घेरा।

बिलासपुर। शहर के मंगला चौक में बेतरतीब नाली खुदाई के चलते एक तीन मंजिला कॉन्प्लेक्स पूरी तरह जमीन्दोज हो गया।  गलत खुदाई होने की शिकायत के बावजूद अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया, जिसके चलते यह घटना हुई है। आक्रोशित नागरिकों ने जायजा लेने पहुंचे नगर निगम के कमिश्नर आईएएस कुणाल दुदावत को घेर लिया।
मालूम हो कि मंगला चौक में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत एक चौड़ा नाला बनाया जा रहा है। इसकी खुदाई शुरू होने पर दुकानदारों ने नगर निगम के आयुक्त, कार्यपालन यंत्री और बाद में महापौर रामशरण यादव से शिकायत की थी। उन्होंने बताया था कि गलत तरीके से खुदाई करने के कारण उनके बिल्डिंग की नींव कमजोर हो रही है और किसी भी दिन यह ढह सकती है। महापौर ने निगम आयुक्त और इंजीनियर को फोन करके तब आगाह किया था की खुदाई के दौरान पर्याप्त सावधानी बरती जाए। मगर उन्होंने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। पिछले दिनों मुख्यमंत्री के दौरे के पहले यहां पर की गई खुदाई का मलबा हटा दिया था और बिल्डिंग के बाजू में एक खाई बना दी गई थी।
इसके चलते आज सुबह तीन मंजिला इमारत गिर गई, जिसमें विशाल मेडिकल स्टोर और एक ज्वेलर्स की दुकान है। ऊपर भी कुछ कमरे बने हुए हैं जिनका गोदाम के लिए इस्तेमाल किया जाता था। गनीमत है कि इस दौरान बिल्डिंग में कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था, जिसके चलते कोई जनहानि नहीं है लेकिन नुकसान दो करोड़ रुपए से अधिक का हुआ है।
घटना के बाद जायजा लेने के लिए पहुंचे स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक और नगर निगम के आयुक्त कुणाल दुदावत और जोन कमिश्नर प्रवीण शुक्ला को नागरिकों ने घेर लिया। सिविल लाइन थाने से प्रभारी परिवेश तिवारी अपनी टीम लेकर वहां पहुंचे और उन्होंने बीच-बचाव किया। पुलिस का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है।

NO COMMENTS