Home अपडेट करंट से हुई शावक हाथी की मौत मामले में 6 शिकारी हिरासत...

करंट से हुई शावक हाथी की मौत मामले में 6 शिकारी हिरासत में

लोरमी वन परिक्षेत्र में हाथी शावक की मौत।

तीन किलोमीटर लंबा तार बरामद, 11केवी लाइन से हुकिंग की आशंका

बिलासपुर। लोरमी के पास हाथी शावक की करंट लगने से हुई मौत के मामले में स्निपर डॉग की मदद लेकर वन विभाग संदिग्धों तक पहुंच गया है। इस मामले में छह छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनके पास से 3 किलोमीटर से ज्यादा लंबा बिजली तार मिला है।
मालूम हो कि अचानकमार टाइगर रिजर्व के बफर जोन से लगे हुए मुंगेली वन मंडल के खुड़िया रेंज के भूतकछार इलाके में बीते 24 नवंबर को मवेशी चराने जंगल की ओर गए ग्रामीणों ने एक डेढ़ साल के हाथी के शावक को मृत अवस्था में देखा था। इसके आसपास बिजली का तार मिला था। प्रारंभिक जांच में करंट लगने से मौत की बात सामने आई। शिकारियों की करतूत होने की आशंका पर वन विभाग की टीम ने जांच शुरू की थी।  जांच में मदद के लिए रायपुर जंगल सफारी से स्निफर डॉग वीरा को लेकर एक टीम कल घटनास्थल पहुंची थी। हिरासत में लिए गए  ग्रामीणों से बोरियों में बिजली तार, बांस बल्ली और मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं।
ज्ञात हो कि खुड़िया रेंज में बीते एक सप्ताह से 6 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। इनमें से ही एक नन्हा हाथी शिकारी के बिछाए गए करंट की चपेट में आ गया। पहले भी शिकारी के बिछाए गए करंट से सूअर, तेंदुए और अन्य जानवरों की मौत हो चुकी है।

NO COMMENTS