Home अपडेट आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री और विधायकों से 20 साल के काम...

आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री और विधायकों से 20 साल के काम का हिसाब मांगेगी

आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों से परिचय कराया

आम आदमी पार्टी ने आज प्रेस वार्ता के माध्यम से 7 विधानसभा क्षेत्रों से लड़ने वाले उम्मीदारों के नाम की जानकारी देते हुए उन्हें मीडिया से रू-ब-रू कराया। ‘आप’ ने बिलासपुर से एडवोकेट शैलेश आहूजा, कोटा से हरीश चंदेल, मुंगेली से राम कुमार गंधर्व, तखतपुर से अनिल सिंह बघेल, बिल्हा से जसबीर सिंह, मस्तूरी से लक्ष्मी टंडन और बेलतरा से अरविंद सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है।

इस दौरान केंद्रीय जोन संगठन प्रभारी विधानसभा चुनाव के सूरज उपाध्याय ने पार्टी के आगे की नीतियों पर चर्चा करते हुए बताया कि आम आदमी पार्टी विधानसभा प्रत्याशी शैलेश आहूजा के नेतृत्व में जनता की समस्याओं को लेकर 24 अगस्त को नेहरू चौक में धरना प्रदर्शन करेगी और मुख्यमंत्री से 15 सालों के काम का हिसाब मांगेगी। साथ ही नगर विधायक से भी 20 साल के काम का हिसाब मांगा जाएगा और मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

इनमें प्रमुख रुप से सीवरेज की समस्या, सड़क, अस्पतालों की हालत और डाक्टरों का न होना, शासकीय स्कूलों में बच्चों के बैठने की व्यवस्था नहीं होना तथा अन्य मुद्दे शामिल हैं। उपाध्याय ने कहा कि, स्वास्थ्य एवं शिक्षा जैसी राष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं की स्थिति खराब है। नलों में गंदा पानी आ रहा है, नागरिक डायरिया की बीमारी से जूझ रहे हैं, नालियों की हालत खराब है। शहर के  तालाबों की हालत खराब हो चुकी है। खुली नालियों का रखरखाव नहीं होने से बीमारियां फैल रही हैं। उसुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए तालाबों को उपेक्षित किया गया है। शहर में सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट शून्य है। प्राइवेट ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट को खत्म कर दिया है, जबकि इससे कम दर पर यातायात करने की सुविधा नागरिकों को मिल जाती है। प्रदेश ट्रैफिक की समस्या से जूझ रहा है। यहां वहां ट्रैफिक जाम रहता है, जनता परेशान होकर छोटे-छोटे कामों के लिए नगर निगम के चक्कर लगाती रहती है। बिलासपुर देश का अकेला ऐसा शहर है जहां हाईकोर्ट है लेकिन वायुसेवा उपलब्ध नहीं है। जब सन 2000 में राजधानी रायपुर को और न्यायधानी बिलासपुर को बनाया गया तो दोनों शहरों में ज्यादा फर्क नहीं था, लेकिन आज सारे संसाधनों का उपयोग सिर्फ राजधानी में किया जा रहा है और न्यायधानी को उपेक्षित कर दिया गया है।

NO COMMENTS