Home अपडेट आम आदमी पार्टी ने सीपत के गौठानों का किया दौरा, प्रचार को...

आम आदमी पार्टी ने सीपत के गौठानों का किया दौरा, प्रचार को बताया हवा-हवाई

बिलासपुर जिले के सीपत का एक गौठान।

बिलासपुर। आम आदमी पार्टी ने जिले के जांजी, देवरी और कौड़िया के गौठानों का मौका मुआयना करने के बाद कहा कि गांवों में न तो गोबर खरीदी-बिक्री हो रही है न ही गायों की देखभाल की जा रही है। सारा प्रचार हवा हवाई है।

आम आदमी पार्टी की प्रदेश सचिव प्रियंका शुक्ला ने बताया कि सीपत क्षेत्र के जांजी और देवरी ग्राम पंचायत में गौठान असफल हैं। गांव वाले आवारा पशुओं के चलते रात को खेतों में रखवाली कर अपनी फसल बचाने का संघर्ष कर रहे हैं। एक किसान परदेसी बंजारे ने बताया कि गौठान बनाने के नाम पर उनका 40 वर्ष के कब्जे का पुराना घर तोड़ दिया गया।  क्षेत्रीय विधायक ने हमारी कोई सुनवाई नहीं की। अब वह अपनी जमीन को वापस पाने के लिए केस लड़ रहा है। गांव के लोग टूटी सड़क से परेशान हैं।

देवरी ग्राम पंचायत में गौठान की कुंडी खुली थी। वहां दूर-दूर तक कोई जवाब देह आदमी नहीं मिला। भीतर गाय नहीं, बल्कि कुत्ते बैठे मिले। गौठान की पानी की टंकी में केवल कचरा था और दीवार पर गौठान अवश्य लिखा हुआ था।

कौड़िया में गौठान का कोई देखरेख करने वाला नहीं है। यहां न कोई गोबर खरीदी बिक्री हो रही है, न ही कोई चरवाहा गोबर बेचकर अमीर हुआ है। इस तरह के दावे जमीनी हकीकत से अलग है। निरीक्षण के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जब गांव के मुख्य सड़क पर आए तब वहां आवारा पशु बैठे हुए मिले थे।

आप नेता शुक्ला ने कहा कि ना तो भाजपा ना कांग्रेस केवल केजरीवाल गाय माता को सड़क पर मरने से बचा सकते हैं।

मौका मुआयना के दौरान संतोष बंजारे, अशोक वस्त्रकार, प्रशांत आदि भी शामिल थे।

 

NO COMMENTS