Home अपडेट शिक्षक भर्ती में धांधली  पर ‘आप’ ने शिक्षा मंत्री का आवास घेरा,...

शिक्षक भर्ती में धांधली  पर ‘आप’ ने शिक्षा मंत्री का आवास घेरा, उच्चस्तरीय जांच की मांग

रायपुर में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन।

प्रदर्शन के दौरान पुलिस से झूमा-झटकी

रायपुर। व्यापमं के जरिये शिक्षकों की भर्ती में आम आदमी पार्टी ने घोटाले का आरोप लगाते हुए आज सुबह स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेम साय सिंह टेकाम का आवास घेरा। प्रदर्शन में प्रदेशभर से कार्यकर्ता पहुंचे थे। प्रदर्शन के कुछ देर बाद डॉ. टेकाम के इस्तीफे की खबर आई।
छत्तीसगढ़ में व्यापम के जरिए शिक्षक भर्ती में हुई धांधली और प्रदेश की बदतर शिक्षा व्यवस्था को लेकर गुरुवार को प्रदर्शन किया जिसमें प्रदेशभर से  पदाधिकारी, कार्यकर्ता राजधानी आए थे। उन्होंने भूपेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों में झूमाझटकी भी हुई। इस मौके “आप” प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने  कहा कि व्यापम में जो घोटाला हुआ है, उसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए, अन्यथा आप के कार्यकर्ता प्रदेशभर में आंदोलन करेंगे। हुपेंडी ने कहा कि परीक्षा मंडल ने विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि परीक्षा परिणाम में किसी प्रकार की त्रुटि नहीं हुई है। अब ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि परीक्षा में सम्मिलित हुए बिना 99 उम्मीदवार कैसे पास हो गए। परीक्षा में ऐसे कई सवाल भी पूछे गए, जिनके उत्तर अलग-अलग विकल्पों को माना गया है। सहायक शिक्षक भर्ती में परीक्षा में बैठने वालों की संख्या से मेरिट सूची में शामिल अभ्यर्थियों की संख्या में इतना अंतर कैसे हो सकता है। उन लोगों को भी पास कर दिया गया है जो परीक्षा में शामिल ही नहीं हुए।
कोमल हुपेंडी ने कहा कि जबकि परीक्षा में कुल 183281 लोगों ने आवेदन दिया था, जिसमें से 37105 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा में 146176 उपस्थित रहे। मेरिट लिस्ट में 146275 लोगों के नाम हैं। यह भारी भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है। प्रदेश के युवाओं के साथ उनके भविष्य के साथ भूपेश सरकार खिलवाड़ कर रही है। बड़े पैमाने पर पदों की खरीद-फरोख्त हुई है।
आप की नेता प्रियंका शुक्ला ने कहा कि इस प्रदर्शन का नतीजा कुछ देर में ही सामने आ गया जब स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय टेकाम को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा।

NO COMMENTS