Home बिजनेस बिलासपुर-रायपुर नॉन स्टाप ए.सी. बस…? बस थोड़ा इंतजार, किराया भी जान लें..

बिलासपुर-रायपुर नॉन स्टाप ए.सी. बस…? बस थोड़ा इंतजार, किराया भी जान लें..

राजधानी रायपुर से कई शहरों के लिए नॉन-स्टाप सिटी बसों का परिवहन सोमवार से शुरू हो गया। इसे राजधानी बस सेवा नाम दिया गया है। इस सूची में बिलासपुर भी शामिल है, पर इसका परमिट अगले सप्ताह तक जारी होने की संभावना है।

परिवहन मंत्री राजेश मूणत ने राजधानी रायपुर में तीन शहरों कांकेर, कवर्धा और सरायपाली के लिए चलने वाली बसों को हरी झंडी दिखाई। राजनांदगांव के लिए बस शुक्रवार से चलेगी जबकि बिलासपुर से अगले सप्ताह बस चलने की संभावना है। योजना के तहत प्रदेश के 19 शहरों को नॉन स्टाप सिटी बस सेवा से जोड़ा जा रहा है। इनमें मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, रायगढ़, अम्बिकापुर आदि भी शामिल हैं। बिलासपुर से चलने वाली बस का किराया 189 रुपए होगा। बस निजी आपरेटर ही संचालित करेंगे। उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने व्हीकल टैक्स में 50 फीसदी छूट देने की घोषणा की है।

एसी बसों का सफर आरामदायक रहेगा और नॉन स्टाप होने के कारण कम समय में यह गंतव्य तक पहुंचाएगी। इस योजना के तहत हर दो घंटे में एक बस रवाना करने की योजना बनाई गई है।

नॉन स्टाप वाताकूलित बस चलाने की घोषणा सरकार ने दो साल पहले कर रखी थी। इसे पिछले वर्ष जून में ही शुरू हो जाना था। पर अब यह घोषणा आकार ले रही है।

NO COMMENTS