Home अपडेट निःशक्त व्यापारी पर डंडे से हमला कर लूट, आरोपी 24 घंटे में...

निःशक्त व्यापारी पर डंडे से हमला कर लूट, आरोपी 24 घंटे में गिरफ्तार, रकम भी बरामद

बेलगहना लूट के आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, एसपी प्रशांत अग्रवाल की प्रेस कांफ्रेंस।

बिलासपुर। बेलगहना थाने के अंतर्गत घर जा रहे एक व्यापारी पर डंडे से हमला कर 60 हजार रुपये की लूट करने के आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनसे लूटी गई रकम भी बरामद कर ली। आरोपियों को पकड़ने में लगी टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

बेलगहना के लहंगाभाठा निवासी अशोक गुप्ता दायें हाथ से निःशक्त है। 22 अक्टूबर को वह किराना सामान क्रय करने के बाद बिलासपुर से बेलगहना लौटा और लूना मोपेड में अपने घर लहंगाभाठा जाने के लिये रात 9 बजे निकला। रास्ते में एक पेड़ के पीछे से अचानक एक व्यक्ति ने उस पर लाठी से हमला कर दिया, जिससे वह नीचे गिर गया। आरोपी का एक और साथी बाहर निकला और दोनों अशोक गुप्ता का बैग लूटकर भाग गये। बैग में 60 हजार रुपये नगद, की पैड मोबाइल फोन, दो एटीएम कार्ड और कुछ जरूरी दस्तावेज थे।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने आज पत्रकारों को बताया कि लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए एएसपी ग्रामीण संजय ध्रुव, एसडीओपी रश्मित कौर चावला और बेलगहना की पुलिस टीम को सक्रिय किया गया। संदेह के आधार पर दो आरोपी कृष्णनगर निवासी श्याम यादव (24 वर्ष) और मालिक राम यादव (20 वर्ष) को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। आरोपियों ने लूट की वारदात को स्वीकार कर लिया। उन्होंने बताया कि वे व्यापारी का मोटरसाइकिल से पीछा करते हुए आगे गये और सूनसान जगह पर पेड़ के पीछे छिप गये। व्यापारी के पहुंचते ही उन्होंने हमला कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों की तलाशी में तत्परता दिखाने के लिये पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। इनमें सब इंस्पेक्टर दिनेश चंद्रा, हेड कांस्टेबल रामशंकर तथा कांस्टेबल रुपेन्द्र राजपूत, वीरेन्द्र गंधर्व, कौशल बिंझवार व ईश्वर नेताम शामिल हैं।

NO COMMENTS