Home अपडेट स्वामी आत्मानंद विद्यालयों में 10 मई से शुरू होगा एडमिशन, शिक्षकों की...

स्वामी आत्मानंद विद्यालयों में 10 मई से शुरू होगा एडमिशन, शिक्षकों की नियुक्ति की भी तैयारी

बिलासपुर में अंग्रेजी माध्यम स्कूल (फाइल फोटो)

बिलासपुर।  प्रदेश में अगले सत्र से प्रारंभ हो रहे नये स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालयों में ऑनलाइन एवं ऑफलाइन प्रवेश की प्रक्रिया 15 मई से शुरू हो रही है जो 10 जून तक चलेगी। लोक शिक्षक शिक्षण संचालक की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को भेजे गए पत्र में इन विद्यालयों में शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति व संविदा नियुक्ति की तैयारी करने के लिये भी कहा है।

पत्र में जिला शिक्षा अधिकारियों को कक्षा पहली से बारहवीं तक के रिक्त सीटों पर सत्र 2021-22 के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू करने कहा गया है। आवेदन पत्र भरने की तिथि 15 मई से 10 जून तक रखी गई है। अधिक आवेदन आने की स्थिति में लॉटरी के माध्यम से सीटों का आवंटन 11 से 14 जून के बीच होगा। इसके बाद प्रवेश की प्रक्रिया 20 जून तक पूरी की जाएगी।

एक अन्य सर्कुलर में बताया गया है कि सत्र 2021-22 के लिए 119 नए स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय प्रारंभ किए जाएंगे, जिनमें प्रतिनियुक्ति एवं संविदा की भर्ती के लिए पूर्व तैयारी करने का निर्देश दिया गया है। ज्ञात हो कि बीते सत्र में भी प्रदेश में  52 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी विद्यालय प्रारंभ किए गए थे।

NO COMMENTS