Home अपडेट चेन्नई से आये मजदूर को कोरोना, कोटा से सटे अमने का तीन...

चेन्नई से आये मजदूर को कोरोना, कोटा से सटे अमने का तीन किलोमीटर एरिया सील

कोरोना संक्रमण का मामला सामने आने के बाद कोटा में पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ी।

करगीरोड-कोटा। (रामनारायण यादव)।कोटा ब्लॉक  के ग्राम पंचायत अमने में एक प्रवासी मजदूर का करोना पॉजिटिव निकला है, जो 19 मई को चेन्नई से आया था। मजदूरों को अमने स्कूल में क्वॉरेंटाइन में रखा गया था। पॉजिटिव रिपोर्ट आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंच कर प्रशासन के अधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने करोना पीड़ित मजदूर को बिलासपुर कोविड-19  जिला अस्पताल भेज दिया। उसके बाद पूरे गांव को कंटेंटमेंट एरिया घोषित कर सील कर दिया गया। क्वारांटीन सेंटर की चौकसी बढ़ा दी गई है व ग्राम पंचायत से तीन किलोमीटर एरिया को सील कर दिया गया है।

कोटा नगर पंचायत में सैकड़ों संख्या में मजदूरों रोज काम करने और दूध बेचने आते हैं। कोटा से भी लोगों का दिनभर अमने आना-जाना लगा रहता है। कोटा पुलिस ने शनिवार, रविवार,को संपूर्ण लाकडाउन का पालन कड़ाई करने और लोगों अपने घरों में रहने को कहा है। सम्पूर्ण लाकडाउन में उल्लघंन करने पर जुर्माना सहित कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कोटा नगर पंचायत के रहवासियों को घबराहट हुई है, पर प्रशासन से कहा है कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने से बचा जा सकता है।

एसडीएम आनंद रूप तिवारी का कहना है कि कुछ मजदूर दूसरे राज्यों से 19 तारीख को अमने ग्राम पंचायत में आए हुए थे, उनमें से एक मरीज पॉजिटिव निकला उसके बाद पूरे गांव को सील कर दिया गया है।

कोटा पुलिस  ए एस आई  एल आर चौहान व हेमंत पाटले ने  बताया कि आज  बेवजह व बिना मास्क पहने घूमने वाले को 20 से भी ज्यादा  लोगों पर सौ-सौ रूपए जुर्माना लगाया गया और ऊठक बैठक लागकर चेतावनी भी दी गई । कोटा विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ संदीप द्विवेदी ने बताया कि अमने ग्राम में एक चेन्नई से आते व्यक्ति को करोना पाज़िटिव मिलने से पूरे गांव पर नजर रखी जा रही है।

 

NO COMMENTS