Home अपडेट 72 घंटो में 10 प्लेटलेट्स की व्यवस्था कर जज्बा ने बचाई 61...

72 घंटो में 10 प्लेटलेट्स की व्यवस्था कर जज्बा ने बचाई 61 वर्षीय वृद्ध की जान…

JAJBA

ब्लड की आवश्यकता है तो जज्बा वेलफेयर सोसायटी से संपर्क करें…

जज़्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी ने डेंगू से पीडि़त 61 वर्षीय वृद्ध के लिए 72 घंटो में लगातार 8 से 10 प्लेटलेट्स की व्यवस्था कर एक बार फिर मानवता का फर्ज निभाया है।

किम्स हॉस्पिटल में डेंगू से पीडि़त 61 वर्षीय वृद्ध भर्ती थे। डाक्टरों का कहना था कि मरीज के इलाज के लिए करीब 10 बोतल प्लेटलेट्स की आवश्यकता है। जब इसकी जानकारी जज्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी को मिली तब सासायटी के सदस्यों ने मिलकर मरीज के लिए 72 घंटो में लगातार 8 से 10 प्लेटलेट्स की व्यवस्था की।

पिछले वर्ष अपोलो में भर्ती करीब 20 से ज़्यादा डेंगू पीडि़तों के लिए भी जज़्बा ने सहायता करते हुवे ब्लड डोनर्स की व्यवस्था की थी साथ ही अपोलो में एक भी डेंगू से पीडि़त को मरने नही दिया था। पिछले कुछ सालों से संस्था लगातार पीडि़तों को ब्लड पहुंचा कर उनकी जान बचाने का कार्य कर रही है। जज्बा वेलफेयर सोसायटी के संयोजक संजय मतलानी का कहना है कि संस्था इस वर्ष भी लगातार मरीजों को निशुल्क ब्लड उपलब्ध करा रही है। उन्होने बताया कि शहर में यदि किसी भी डेंगू पीडि़त मरीज़ को ब्लड या प्लेटलेट्स की आवश्यकता हो तो वो सीधा संस्था के हेल्पलाइन नंबर 9617741111 में संपर्क कर सकते हैं। यह सुविधा रक्तमित्र के अंतर्गत उन्हें निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी। जज़्बा बिलासपुर की एकमात्र ऐसी संस्था है जो शहर में हर महीने लगातार रक्तदान शिविरों का आयोजन करके शहर को ब्लड की कमी से मुक्त रखने के प्रयासो में लगी रहती है। इस संस्था ने शहर के थैलेसीमिया पीडि़तों का जिम्मा लेते हुवे उन्हें निशुल्क ब्लड दिलवाने के साथ ग्रामीण गरीब घर के 16 बच्चे भी गोद ले रखे हैं ताकि वो जब तक जीवित हैं उन्हें ब्लड की वजह से दिक्कत ना हो।

NO COMMENTS