Home अपडेट कोरोनाः विद्यानगर, तारबाहर में स्वास्थ्य सर्वेक्षण दल की घर-घर दस्तक, 5300 लोगों...

कोरोनाः विद्यानगर, तारबाहर में स्वास्थ्य सर्वेक्षण दल की घर-घर दस्तक, 5300 लोगों से जानकारी जुटाई

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए घरों में किये जा रहे सर्वे के दौरान विधायक शैलेष पांडेय।

बिलासपुर। स्वास्थ्य विभाग की 16 टीमों में शामिल 60 लोगों द्वारा बिलासपुर के विभिन्न मोहल्लों में डोर-टू-डोर स्वास्थ्य सर्वेक्षण का कार्य जारी रहा और इस दौरान विधायक शैलेष पांडेय भी उनके साथ रहे। आज सर्वे टीम ने विद्यानगर और तारबाहर क्षेत्र में 5293 लोगो और 1076 घरों में जाकर लोगो का स्वास्थ्य जानकारी ली  और हाल में की गई उनकी यात्राओं के बारे में जानकारी जुटाई।

सर्वेक्षण के दौरान घर में बुखार, खांसी या सांस की तकलीफ वाले नौ मरीज मिले। इनमें फरवरी या मार्च माह में विदेश का भ्रमण करने वाला कोई नहीं था। लेकिन जिले और प्रदेश के बाहर भ्रमण करने वाले 20 लोगों ने अपने बारे में जानकारी दी। इनमें से तीन लोगों को बुखार तथा 6 लोगों को खांसी की शिकायत थी लेकिन सांस लेने में तकलीफ किसी को नहीं थी।

उल्लेखनीय है कि बिलासपुर शहर के चिन्हांकित इलाकों में कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम इन दिनों घर-घर जाकर सर्वेक्षण कर रही है। प्रदेश में बिलासपुर ऐसा पहला शहर है जहां इस प्रकार का सर्वेक्षण चल रहा है। विधायक पांडेय ने इसके लिए पहल की थी। बिलासपुर में अभी कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है। एम्स रायपुर भेजे गये सैम्पल में 344 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है जबकि 22 के रिपोर्ट की अभी प्रतीक्षा की जा रही है।

NO COMMENTS