Home अपडेट नये सिटी कोतवाली भवन के लिये प्रस्ताव, आवासों की मरम्मत भी जरूरी,...

नये सिटी कोतवाली भवन के लिये प्रस्ताव, आवासों की मरम्मत भी जरूरी, विधायक ने दिये 10-10 लाख रुपये

विधायक शैलेष पांडेय सिटी कोतवाली बिलासपुर का निरीक्षण करते हुए।

बिलासपुर। विधायक शैलेष पांडे ने कोतवाली थाना भवन की जर्जर स्थिति को देखते हुए शासन को नये भवन के लिये प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिया है। उन्होंने आवासीय परिसर में सुधार के लिये 10 लाख तथा थाने के अधोसंरचना विकास के लिये भी 10 लाख रुपये विधायक निधि से देने की घोषणा की।

विधायक ने कल रात सिटी कोतवाली थाना और आवासीय परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने थाने में एफआईआर की प्रक्रिया की जानकारी ली। इसके बाद वे परिसर में निवास करने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार से मिलने पहुंचे। पुलिस परिवार के लोगों ने बताया कि यहां पर बारिश में पानी का भराव लगातार हो जाता है,  साथ ही सड़क की कोई व्यवस्था भी नहीं है।  आवासीय मकान बुरी तरीके से जर्जर हो चुके हैं । इसके कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। जर्जर मकानों और अव्यवस्था को देख कर के विधायक चिंता जाहिर की और मौके पर ही मरम्मत के लिये विधायक निधि से ₹10 लाख देने की घोषणा की। उन्होंने थाने की अधोसंरचना के विकास के लिये भी 10 लाख रुपये देने की घोषणा की।

उन्हें बताया गया कि थाना भवन काफी पुराना हो चुका है, इसके कारण काफी दिक्कत है। आगंतुकों तथा पुलिस अधिकारियों के बैठने के लिए, महिला और पुरुष शौचालय सहित अन्य समुचित व्यवस्था हो इसके लिए नए भवन की जरूरत है । उन्होंने इसके लिए शासन से प्रस्ताव भेजने की बात कही।

उन्होंने कहा कि जल्दी एक नया सिटी कोतवाली थाना तैयार हो जिसमें पार्किंग, आगंतुकों के रहने की व्यवस्था, साथ ही परिसर के मकानों का मरम्मत और सड़क की पूर्ण सुविधा हो।  इस अवसर पर सीएसपी निमेष बरैया सिविल लाइन टीआई मोहम्मद कलीम खान सहित पुलिस कर्मी उपस्थित थे।

NO COMMENTS