Home अपडेट उड़ानों की तैयारी का जायजा लिया सांसद साव ने, कहा-यह ऐतिहासिक क्षण,...

उड़ानों की तैयारी का जायजा लिया सांसद साव ने, कहा-यह ऐतिहासिक क्षण, विकास की नई उड़ान होगी

बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट चकरभाठा में सांसद अरुण साव।

बिलासपुर। भारत सरकार की उड़ान योजना के तहत् सोमवार 1 मार्च को चकरभाठा से शुरू होने वाली हवाई सेवा की तैयारियों का शनिवार को सांसद अरुण साव ने जायजा लिया। उन्होंने समारोह स्थल व एयरपोर्ट के निरीक्षण के दौरान विभागीय अधिकारियों से चर्चा की।

निरीक्षण के दौरान साव ने कहा कि समूचे बिलासपुर संभाग की जनता बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट चकरभाठा से हवाई सेवा प्रारंभ करने की मांग लंबे समय से कर रही थी। सांसद निर्वाचित होने के बाद वे लगातार इस दिशा में प्रयास कर रहे थे। उन्होंने इस मुद्दे को बार-बार लोकसभा में उठाया और विभागीय मंत्री व अधिकारियों के निरंतर संपर्क में रहे। नतीजतन भारत सरकार के नागर विमानन मंत्रालय ने उड़ान योजना के तहत् बिलासपुर-प्रयागराज-दिल्ली और बिलासपुर-जबलपुर-दिल्ली के लिए एयरपोर्ट चकरभाठा से 1 मार्च से हवाई सेवा प्रारंभ करने की घोषणा की। सोमवार को होने वाले समारोह की तैयारियां अब अंतिम चरण में हैं।

साव ने कहा कि 1 मार्च को एयरपोर्ट चकरभाठा से प्रयागराज, दिल्ली के लिए अपरान्ह 3.45 बजे पहली फ्लाइट उड़ान भरेगी। इसके बाद अपरान्ह 4.30 बजे चकरभाठा से जबलपुर, दिल्ली के लिए दूसरी फ्लाइट रवाना होगी। यह क्षेत्रवासियों के लिए ऐतिहासिक क्षण होगा, जब बहुप्रतीक्षित मांग पूरी होगी। इससे बिलासपुर के विकास को नई उड़ान मिलेगी।

NO COMMENTS