Home अपडेट लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं, सांसद साव ने बिलासपुर, मुंगेली  व...

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं, सांसद साव ने बिलासपुर, मुंगेली  व पेंड्रा जिले के कलेक्टर, एसपी से की चर्चा

अरूण साव, सांसद बिलासपुर।

तेलगांना व देश के दूसरे हिस्सों में फंसे मजदूरों के ठहरने व भोजन की व्यवस्था कराई

बिलासपुर। सांसद अरुण साव ने आज बिलासपुर संसदीय क्षेत्र के तीनों जिलों के कलेक्टर, एसपी व स्वास्थ्य अधिकारियों से चर्चा कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए प्रयासों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन की शत-प्रतिशत सफलता ही कोविड-19 से बचाव का एकमात्र उपाय है। इसलिए अधिकारी इसका पालन सख्ती के साथ कराते हुए जरूरतमंदों को स्वास्थ्य सुविधाएँ व खाद्यान्न सामाग्री आसानी से उपलब्ध कराने की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कानून व्यवस्था के मामले में कोई समझौता ना करें।

सांसद साव ने आज  बिलासपुर कलेक्टर डॉ. संजय अलंग, एसपी प्रशांत अग्रवाल, मुंगेली कलेक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे, एसपी डी. श्रवण, कलेक्टर पेण्ड्रा शिखा राजपूत व एसपी सूरज सिंह से दूरभाष पर चर्चा कर स्वास्थ्य सुविधाओं एवं कानून व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन का उल्लंघन किसी भी सूरत में बर्दाश्त ना किया जावे। उन्होंने जिलेवार कोरोना संदिग्धों की जाँच रिपोर्ट के संबंध में स्वास्थ्य अधिकारियों से चर्चा की। साव ने कलेक्टर पेण्ड्रा को कहा कि मजदूरों को ट्रकों में भरकर एक स्थान से दूसरे स्थानों में ले जाने की शिकायतें मिल रही हैं, इसे गंभीरता से लें और कार्रवाई करें।

दूसरी तरफ साव आज भी देश के विभिन्न राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों की आज दिनभर मदद करते रहे। आज उन्होंने टोलाबाग, जिला-मचुरियाल, तेलंगाना में फंसे लोरमी, पंडरिया, तखतपुर क्षेत्र के  करीब 50 मजदूरों के लिए भोजन इत्यादि की व्यवस्था कराई। इसी तरह हैदराबाद में फंसे सोढ़ार, कतेली के करीब 26 मजदूरों की समस्याओं से केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी को अवगत कराते हुए जरूरी व्यवस्थाएं कराई। इसी क्रम में उन्होंने नोएडा, भोपाल, लखनऊ, इलाहाबाद, पुणे आदि स्थानों पर फंसे छत्तीसगढ़ के करीब 400 मजदूरों की समस्याओं का भी निराकरण कराया।

NO COMMENTS