Home अपडेट ऑनलाइन ठगी के खिलाफ बिलासपुर पुलिस ने तेज की जागरूकता मुहिम, 10,000...

ऑनलाइन ठगी के खिलाफ बिलासपुर पुलिस ने तेज की जागरूकता मुहिम, 10,000 साइबर मितान घर-घर पहुंचेंगे

साइबर क्राइम के खिलाफ जागरूकता लाने के लिये तैयार शार्ट फिल्म्स का विमोचन करते हुए बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा, पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल एवं अन्य अधिकारी।

एसपी अग्रवाल ने मातहतों की बैठक, सोशल मीडिया पर दिया सवालों का जवाब, सिलेब्रिटी और समाजसेवी भी जुड़े

बिलासपुर। साइबर मितान अभियान की जिले में शुरुआत 22 अगस्त से कर दी गई है। इस अभियान में तेजी लाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अभियान के जरिए जागरूक करने के लिए पुलिस अधिकारियों ने कमर कस ली है। एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने सोमवार को सभी राजपत्रित अधिकारियो और थाना प्रभारियों की ऑनलाइन मीटिंग ली।

इस दौरान उन्होंने बताया कि लोगों को जागरूक करने जाने वाले साइबर रक्षक अपनी सुरक्षा के प्रति भी अपनी जिम्मेदारी समझें। कोरोना को देखते हुए पर्याप्त सुरक्षा के उपाय किए जाएं। मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और सेनेटाईजर का उपयोग करें। इस दौरान अग्रवाल ने सभी से इस अभियान को लेकर और भी सुझाव मांगे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इस अभियान को पहुंचाया जा सके। इसके अलावा ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मियों को थानों में ही रहकर थाने का काम करने को कहा गया। साथ ही उन्होंने ज्यादा से ज्यादा समाजसेवी संगठन और छात्रों को जोड़ने कहा। इस दौरान एएसपी ओपी शर्मा, एएसपी संजय कुमार ध्रुव, सीएसपी निमेश बरैया, सीएसपी आरएन यादव, टीआई कलीम खान, परिवेश तिवारी, सुरेन्द्र स्वर्णकार, शनिप रात्रे, यूएन शांत कुमार, फैजुल शाह सहित सही टीआई मौजूद थे।

दो शार्ट फिल्मों का आईजी-एसपी ने किया विमोचन

सोमवार को बिलासपुर पुलिस ने दो शार्ट फिल्मों का विमोचन किया। इसके जरिए लोगों को साइबर अपराध के प्रति जागरूक करने के अलावा उन्हें उससे बचने के बारे में जानकारी दी जा रही है। आईजी दीपांशु काबरा और एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने इन फिल्मो का विमोचन किया।

एसपी ने बताया कैसे बचें साइबर क्राइम से

सोमवार को एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल सोशल मीडिया में लाइव आए। इस दौरान उन्होंने लोगों से जुड़कर उनके साइबर क्राइम से जुड़े सवालों का जबाव दिया।  उन्होंने बताया कि किस तरह अपराधी बड़ी आसानी से लोगों के साथ ठगी करते हैं और ऐसे फ्रॉड से कैसे बचा जा सकता है। इस दौरान उनसे आरजे संस्कृति सिंह ने साइबर क्राइम से जुड़े सवालों को पूछा, जिसका जबाव एसपी अग्रवाल ने देते हुए लोगों से साइबर अपराध से बचने और साइबर मितान अभियान से जुड़ने की अपील की।

अग्रवाल ने कहा कि 10 दिन में बनाये 10 हजार साइबर रक्षक एक-एक घर और गांव में जाएंगे। 8 सितम्बर, विश्व साक्षरता दिवस तक जिले के हर एक व्यक्ति तक इस अभियान को पहुंचाया जाएगा, ताकि कोई भी व्यक्ति भविष्य साइबर क्राइम का शिकार न हो।

लगातार जुड़ रहे इस मुहिम से सेलिब्रिटी

बिलासपुर पुलिस के इस अभियान से लगातार बॉलीवुड और छालीवुड के सितारे जुड़ते जा रहे हैं। एक्टर, सिंगर्स और छोटे पर्दे के स्टार भी पुलिस के इस साइबर मितान से जुड़कर लोगों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करने में लगे हुए हैं।

 

NO COMMENTS