Home अपडेट बिलासपुर के युवक की यूपी में भीड़ ने की हत्या, पत्नी को...

बिलासपुर के युवक की यूपी में भीड़ ने की हत्या, पत्नी को कुल्हाड़ी से काटकर भाग रहा था….

भीड़ के हाथों मारे गये युवक का शव। पत्नी की हत्या कर भाग रहा था।

फतेहपुर (उत्तरप्रदेश)। विदा कराने ससुराल उत्तरप्रदेश गये बिलासपुर के युवक ने पत्नी से हुए विवाद के बाद उसे कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी। बचाने पहुंची सास और साली पर भी युवक ने हमला कर उन्हें लहुलुहान कर दिया। सिरफिरे ने बच्चों को भी मारने की कोशिश की लेकिन वह उसकी पकड़ से छूटने पर भाग गए। घटना को अंजाम देकर भाग रहे युवक को ग्रामीणों ने घेर कर पीट-पीट कर मार डाला। दोहरे हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

गाजीपुर थाने के सिमौर निवासी शहीद ने अपनी पुत्री अफसरी (30) की शादी छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी निसार पुत्र महमूद के साथ की थी। दोनों के चार बच्चे हैं। बताते हैं कि एक मन्नत को पूरा करने के लिए अफसरी बच्चों को लेकर दो माह पहले मायके आई थी। मंगलवार शाम निसार पत्नी को विदा कराने आया था। बुधवार दोपहर पत्नी अपने मां सोगरा व बहन शबनम के साथ घर पर थी। बच्चे घर में खेल रहे थे, तभी किसी बात को लेकर निसार की अफसरी के कहासुनी होने लगी। वह पत्नी को कोठरी में खींच ले गया और चाकू से ताबडतोड़ कई वार किए। रक्तरंजित होकर अफसरी जमीन पर गिर पड़ी। तभी उसने कोठरी में रखे कुल्हाड़े के कई वारकर मौत के घाट उतार दिया। सास और साली बचाने के लिए दौड़ी तभी उन पर भी कुल्हाड़े वार कर लहूलुहान कर दिया। उसने बड़ी बेटी जोया को भी पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह हाथ छुड़ा कर घर के बाहर जाकर शोरगुल करने लगी। बड़ी संख्या में लोगों के जुटने पर युवक मौके से भागने की कोशिश की लेकिन ग्रामीणों ने उसे घेर कर पकड़ लिया। इस दौरान लोगों ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेते हुए घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

चारों बच्चों को मारने की थी योजना

अफसरी के जोया (5), जिया (3) रिया और हसनैन (1वर्ष) चारों बच्चे आंगन में खेल रहे थे। पत्नी की हत्या करने के बाद वह बच्चों को कोठरी की ओर खींचने लगा, जिस पर सास उससे भिड़ गई। इस दौरान जोया मौके से भाग गई और साली तीन अन्य बच्चों को घर के बाहर करते हुए अंदर से दरवाजा बंद कर लिया।

घर में आग लगाने की कोशिश की

बच्ची के शोरगुल और घटना की जानकारी पर निसार ने घर में आग लगाने की कोशिश की। उसने गैस सिलेंडर को खोल कर चूल्हे से पाइप खींच कर माचिस खोजने लगा। लेकिन उसे माचिस नहीं मिली। इसके बाद वह कुल्हाड़ा लेकर ग्रामीणों पर हमला करने की कोशिश करते हुए भागने लगा और बाद में लोगों ने पकड़ लिया।

पुलिस पर हमला करने की कोशिश

घटना की जानकारी पर ग्रामीणों ने पुलिस को काल किया। मौके पर पहुंची पीआरवी ने युवक को बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन उसने कुल्हाड़े से पुलिस टीम पर हमला करने की कोशिश की, जिस पर पुलिस पीछे हट गई। पुलिस के हटते ही ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और पीट-पीटकर मार डाला।

(लाइव हिन्दुस्तान डॉट कॉम)

 

NO COMMENTS