Home अपडेट BREAKING : नकली सेनेटाइजर से हुई 16 लोगों की मौत…पुलिस ने 10...

BREAKING : नकली सेनेटाइजर से हुई 16 लोगों की मौत…पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश: दुनिया में तबाही मचाने वाले जानलेवा कोरोना वायरस के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए सेनेटाइजर एक बेहतरीन विकल्प के रूप में सामने आया है. लोग अक्सर आपको इसका इस्तेमाल करते दिखाई भी देते होंगे. लेकिन हाल ही में आंध्र प्रदेश से सेनेटाइजर से जुड़ी एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल, यहां नकली सेनेटाइजर के कारण 16 लोगों की मौत हो गई है.

जानिए पूरा मामला

आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में शराब का विकल्प समझकर सेनेटाइजर पीने से 16 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. अब जानकारी मिली है कि जिस सेनेटाइजर को पीने से 16 लोगों की मौत हुई है, वो नकली था. इस नकली सेनेटाइजर को केमिकल मेथेनॉल से बनाया गया था. शराब ना मिल पाने के कारण इन लोगों ने एल्कोहल बेस्ड इस सेनेटाइजर को पी लिया था, जिससे इन लोगों की मौत हो गई.

पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने नकली सेनेटाइजर के वितरण में शामिल 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया जिन 16 लोगों की मौत हुई है, वे सभी शराब के आदि थे. शराब ना मिल पाने के कारण इन लोगों ने सेनेटाइजर पीना शुरू कर दिया.

प्रकाशम के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ कौशल ने कहा कि जिला पुलिस की एक विशेष जांच टीम ने पाया कि ‘परफेक्ट गोल्ड’ नामक एक विशेष सेनेटाइजर इन लोगों की मौत का कारण बना. यह सेनेटाइजर एथेनॉल के बजाय मेथेनॉल से बनाया गया था. पुलिस ने बताया कि जांच में और भी सात ब्रांड के सेनेटाइजर का टेस्ट किया, लेकिन वे सभी जांच में सही पाए गए.

NO COMMENTS