Home अपडेट BREAKING NEWS : नवरात्रि में श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा मां बम्लेश्वरी...

BREAKING NEWS : नवरात्रि में श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा मां बम्लेश्वरी का दरबार, बॉर्डर को किया जाएगा सील

डोंगरगढ़। कोरोना संक्रमण के चलते छह माह में दूसरी बार नवरात्र पर्व के दौरान मां बम्लेश्वरी मन्दिर में किसी तरह के आयोजन नहीं होंगे। 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे क्वांर नवरात्र पर्व के दौरान मन्दिर में पूजा अर्चना चालु रहेगी। शासन की गाइडलाइन के अनुसार मन्दिर में केवल पंडित-पुजारियों के अलावा मन्दिर ट्रस्ट के सदस्यों को ही मन्दिर जाने की अनुमति होगी।

वहीँ प्रज्वलित ज्योति कलशों की देख-रेख के लिये मन्दिर के सेवादार को भी मन्दिर में ही रुकने की अनुमति दी गई है। यह दूसरी नवरात्रि रहेगी जिसमे एक भी श्रद्धालु शामिल नहीं होंगे।

डोंगरगढ़ में बढ़ रहे करोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने पहले ही पर्व के दौरान लगने वाले मेले को रद्द कर दिया था। मन्दिर बंद रहने तथा लोगों को डोंगरगढ़ नहीं आने के लिए प्रदेश तथा देश के कई राज्यों के जिला कलेक्टरों को मुनादी कराने जिला प्रशासन द्वारा पत्र लिखा गया है।

जिले से लगी महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश की बॉर्डर को सील कर दिया जाएगा। बाहर से आने वालों को शहर में एंट्री नहीं दी जायेगी। यदि कोई दर्शनार्थी दर्शन करने पहुंच भी जाता है तो उन्हें बॉर्डर से लौटा दिया जाएगा। चिचोला, तुमड़ी बोड बाघनदी तथा अछोली गांव में बैरिकेट लगाकर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।

NO COMMENTS