Home अपडेट फिर एक दिन टला ऋचा जोगी के जाति सत्यापन का मामला, समिति...

फिर एक दिन टला ऋचा जोगी के जाति सत्यापन का मामला, समिति और दस्तावेजों की जांच करेगी

ऋचा जोगी, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़।

मुंगेली ( इंद्राज सिंह बघेल) में जिला स्तरीय जाति सत्यापन समिति ने ऋचा जोगी के मामले में निर्णय को एक दिन के लिये फिर टाल दिया है। समिति का कहना है कि अभी दस्तावेजों का अवलोकन बाकी है।

मालूम हो कि पूर्व विधायक अमित जोगी की पत्नी व स्व. अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी का उनके गृह ग्राम जरहागांव से गोंड अनुसूचित जनजाति का प्रमाण-पत्र जारी किया गया है। इस प्रमाण पत्र को संतकुमार नेताम ने रद्द करने की मांग करते हुए जिला स्तरीय समिति के समक्ष शिकायत की थी। इस पर ऋचा जोगी को अपना पक्ष रखने के लिये 29 सितम्बर को नोटिस जारी किया गया था और पहली सुनवाई 8 अक्टूबर रखी गई थी। इसके बाद 12 अक्टूबर को दुबारा सुनवाई रखी गई। कल 12 अक्टूबर को समिति के सदस्यों ने देर तक बैठक की, उसके बाद फैसला आज 13 अक्टूबर तक के लिये टाल दिया था। आज भी दोपहर 3.30 बजे तक समिति की बैठक हुई। इसके बाद निर्णय को कल तक के लिये स्थगित रखा गया है।

समिति के अध्यक्ष अपर कलेक्टर राजेश नशीने ने कहा कि अभी कुछ दस्तावेजों का अवलोकन करना शेष रह गया है, इन पर कल विचार किया जायेगा।

जाति सत्यापन समिति की वैधता को चुनौती देते हुए और इसकी कार्रवाई को रोकने की मांग पर ऋचा जोगी ने हाईकोर्ट में कल एक याचिका दायर की थी। उन्होंने आरोप लगाया है कि मरवाही से उन्हें विधानसभा उप-चुनाव लड़ने से रोकने के लिये प्रशासन की ओर से विद्वेषपूर्ण कार्रवाई की जा रही है।

 

 

NO COMMENTS