Home अपडेट लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस‘‘ के अवसर...

लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस‘‘ के अवसर पर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, रायपुर मंडल में भव्य परेड का आयोजन

रायपुर: लौह पुरुष सरदार बल्लव भाई पटेल जिन्होनें अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति से 500 से अधिक देशी रियासतों को भारत का अभिन्न अंग बनाकर देश को राष्ट्रीय एकता के सूत्र में बांधा, हम सभी को एकता का पाठ पढ़ाया, ऐसे महापुरुष के जन्म दिन 31 अक्टूबर को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर के द्वारा एकता दिवस के रूप में मनाया गया।

दिनांक 31 अक्टूबर 2020 को शाम के 04.00 बजेI दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रेलवे सुरक्षा बल बैरक रायपुर रेलवे स्टेशन के पास ग्राउंड में भव्य परेड का आयोजन किया गया, जिसमें रेलवे सुरक्षा बल रायपुर मंडल की 02 प्लाटून, सिविल डिफेंस रायपुर का 01 प्लाटून ने हिस्सा लिया। परेड की सलामी एम के तिवारी सहायक सुरक्षा आयुक्त के द्वारा लिया गया।

परेड में शामिल बल सदस्यों, उपस्थित रेलवे के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को सहायक सुरक्षा आयुक्त के द्वारा शपथ भी दिलाया गया। परेड द्वारा मार्च पास्ट किया गया। एकता दिवस परेड पर महापुरुष सरदार बल्लव भाई पटेल को याद कर नमन किया। उनके द्वारा किए गए कार्यों से प्रेरणा लेने की बात कही, सभी को मिलजुलकर, प्रेम-भाव से रहने, देश की एकता-अखंडता को अक्षुण्ण बनाये रखने आदि का संदेश दिये।

NO COMMENTS