Home अपडेट बिलासपुर से जल्द हवाई सेवा शुरू करेंगे, केन्द्रीय मंत्री ने विधायक शैलेष...

बिलासपुर से जल्द हवाई सेवा शुरू करेंगे, केन्द्रीय मंत्री ने विधायक शैलेष पांडेय को पत्र लिखकर आश्वस्त किया

हवाई सेवा के लिए चल रहे अखंड धरना में शामिल हुए थे विधायक शैलेष पांडेय। (फाइल)

बिलासपुर। केन्द्रीय आवासन, शहरी कार्य, नागर विमानन  एवं वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री हरदीप पुरी ने शहर विधायक शैलेश पांडे को पत्र लिखकर बिलासपुर में जल्द ही हवाई सेवा शुरू करने का आश्वासन दिया है । शैलेश पांडे ने कुछ दिन पूर्व संसद भवन में उनसे चर्चा की थी और बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू करने की मांग करते हुए स्मरण पत्र सौंपा था।
पांडे ने स्मरण पत्र में बताया था कि राज्य सरकार की ओर से हवाई सेवा के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। सुरक्षा व इक्विपमेंट पर्याप्त हैं। जीडीसीए से मान्यता भी मिल चुकी है। उन्होंने बताया था कि बिलासपुर छत्तीसगढ़ का दूसरा बड़ा शहर है जहां हाईकोर्ट, रेलवे जोन मुख्यालय, एसईसीएल मुख्यालय तथा एनटीपीसी इत्यादि हैं। बिलासपुर से दिल्ली, कोलकाता, मुम्बई और ओडिशा के लिए हवाई सेवाएं यहां से तत्काल शुरू हो सकती हैं।
पुरी ने 24 जनवरी को लिखे अपने पत्र में अवगत कराया है कि बिलासपुर हवाई अड्डे को राज्य सरकार ने विकसित किया है जो 20 सीटर आरसीएस विमान परिचालन के लिए पर्याप्त है लेकिन तीसरी बोली की प्रक्रिया के दौरान बिलासपुर के लिए कोई मान्य बोली प्राप्त नहीं हुई। बोली का चौथा दौर शुरू किया गया है और जल्द ही बिलासपुर को हवाई सेवा से जोड़ने के लिए मान्य बोली प्राप्त हो सकती है।
विधायक शैलेष पांडेय ने इस पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि मंत्री पुरी ने हमारी मांग को गंभीरता से लिया है और शहर के लोगों को जल्द ही हवाई सुविधा मिल जायेगी जो एक बड़ी सौगात होगी।

NO COMMENTS