Home अपडेट वाटरप्रूफ के अलावा फायरप्रूफ भी होगा दीक्षांत समारोह का पंडाल, कुलपति ने...

वाटरप्रूफ के अलावा फायरप्रूफ भी होगा दीक्षांत समारोह का पंडाल, कुलपति ने तैयारियों का जायजा लिया

दीक्षांत समारोह के लिए बनाये जा रहे पंडाल का निरीक्षण करती हुईं केन्द्रीय विश्वविद्यालय बिलासपुर की कुलपति प्रो. अंजिला गुप्ता।

राष्ट्रपति सचिवालय से मिले निर्देश के अनुसार पंडाल की चौड़ाई भी बढ़ाई जायेगी

बिलासपुर। दो मार्च को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आतिथ्य में आयोजित हो रहे दीक्षांत समारोह की केन्द्रीय विश्वविद्यालय में चल रही तैयारियों का बुधवार को कुलपति प्रो. अंजिला गुप्ता ने जायजा लिया।

विश्वविद्यालय परिसर का भ्रमण कर उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। कुलपति ने सुरक्षा मानकों को दृष्टिगत रखतेहुए पंडाल निर्माण, मंच व्यवस्था, शोभायात्रा, द्वार निर्धारण, सेल्फी प्वाइंट, स्वच्छता, निर्माण कार्य, रंगरोगन आदि की स्थिति को देखा। उन्होंने कार्य को शीघ्रता से सम्पादित करने का निर्देश भी दिया।

राष्ट्रपति सचिवालय से मिले निर्देश के अनुसार पंडाल की चौड़ाई सौ फीट की गई है। पंडाल की भव्यता के साथ सुरक्षा मानकों का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। यह पंडाल वाटर प्रूफ होने के साथ-साथ फायर प्रूफ भी होगा। निरीक्षण के दौरान कुलसचिव प्रो. शैलेन्द्र कुमार व विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

बीते 24 फरवरी को पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा और पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने यहां पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया था।

 

 

 

NO COMMENTS