Home अपडेट थाहिरिया बाबा गुरुनानक दरबार में इच्छापूरक 40 दिन का अखण्ड पाठ साहब...

थाहिरिया बाबा गुरुनानक दरबार में इच्छापूरक 40 दिन का अखण्ड पाठ साहब हिंदी में आरंभ

थाहिरिया बाबा दरबार बिलासपुर।

बिलासपुर। संत बाबा थाहिरीया सिंह दरबार सिंधी कॉलोनी में श्री गुरु नानक देव के 552 में प्रकाश पूरब के उपलक्ष्य में हर साल की तरह इस साल भी इच्छापूरक 40 दिन का श्री जपजी साहिब का अखंड पाठ हिंदी में रखा गया है। 9 अक्तूबर को आरंभ पाठ का 19 नवंबर को समापन होगा।

सुबह श्री सुखमणि साहिब का पाठ संगत ने मिलकर किया। इस अवसर पर कीर्तन दरबार सजाया गया। इसमें शिमला हिमाचल प्रदेश से गुरु प्रीत सिंह और नवसारी गुजरात से सन्नी मूलचंदानी संगत को कथा व कीर्तन से निहाल किया।  सन्नी भाई ने कीर्तन में कहा कि जपजि  पाठ साहब करने से सारे संसार और परमार्थ के सुख मिलते हैं।

वैसे भी माता रानी के नवरात्रि चल रहा है ऐसे पावन दिनों में जो जपजी पाठ साहब का चालिया आरंभ हुआ, यह बड़ी ही खुशी की बात है।

इस अवसर पर उल्लासनगर दरबार से जसकीरत सिंह व कुंडा वाले बाबा संगत के दर्शन करने पहुंचे।

भाई साहब जसप्रीत सिंह ने अपनी मधुर वाणी में जपजी पाठ साहब आरंभ होने की बधाइयां दी। सेवादार डॉ हेमंत कलवानी ने सभी भक्तों से आग्रह किया कि गुरु की प्यारी साध संगत 40 दिवसीय जप जी पाठ साहिब में शामिल हों।

पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में दरबार के मूलचंद नारवानी, सुरेश वाधवानी, प्रकाश जज्ञासी, महेश लालचंदानी, राहुल धनवानी, भोजराज नारवानी, दौलत राम पंजवानी, रमेश भागवानी, चंदू मोटवानी, बलराम रामानी, राजेश माधवानी, गंगाराम सुखीजा, दिलीप वाधवानी, राजू धामेचा, लक्ष्मण दयालानी, विजय दुसेजा, जगदीश जज्ञासी, विकी नागवानी, नरेश मेहर चंदानी आदि का सहयोग मिल रहा है।

 

NO COMMENTS