Home Uncategorized प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर 10 लाख से अधिक की ठगी,...

प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर 10 लाख से अधिक की ठगी, कांग्रेस सेवादल का नेता गिरफ्तार

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के साथ ठगी के आरोपी सौरभ दुबे की ली हुई सेल्फी।

बिलासपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिलाने और शासन की योजना के तहत मुर्गी पालन के लिए लोन मंजूर कराने के नाम पर 10 लाख 39 हजार रुपए की ठगी करने के आरोपी कथित कांग्रेस नेता सौरभ दुबे को सरकंडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसकी सहयोगी महिला की तलाश की जा रही है।
मंत्री कवासी लखमा के साथ आरोपी सौरभ दुबे।

खमतराई की विजय लता सोनी ने सरकंडा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कांग्रेस सेवा दल के कार्यक्रम में उसका सरकंडा के इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में रहने वाले सौरभ दुबे से मुलाकात हुई थी। मूल रूप से फतेहपुर यूपी का रहने वाले दुबे ने अपने आप को जिला कांग्रेस सेवा दल का महासचिव बताया था। आरोपी के सोशल मीडिया अकाउंट पर छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री कवासी लखमा और ताम्रध्वज साहू के साथ फोटो दिखाई देते हैं।

उसने छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों से पहचान होने की बात कहते हुए  प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिलाने का प्रस्ताव रखा। इस दौरान आने वाले पंजीयन, बिजली कनेक्शन आदि सरकारी खर्च के नाम पर विजय लता सोनी से उसने रुपए लिए। प्रार्थी ने भरोसे में आकर अपने रिश्तेदारों और परिचितों से भी आवास के लिए आरोपी सौरभ दुबे को रुपए दिए। आरोपी सौरभ दुबे ने विजय लता को मुर्गी फार्म  के लिए शासन की योजना के तहत लोन और जगह दिलवाने का झांसा दिया और उसके लिए भी राशि वसूल की। किश्तों में विजय लता सोनी ने स्वयं और अपने परिचितों के पास से कुल 10 लाख 39 हजार रुपए सौरभ दुबे को दिए। जब विजय लता और उनके रिश्तेदारों को प्रधानमंत्री आवास नहीं मिला और मुर्गी फार्म के लिए भी सरकारी सहायता नहीं मिली, तब उसने सौरभ दुबे के चक्कर काटना शुरू किया। सौरभ दुबे ने कुछ चेक देकर  पीछा छुड़ाने की कोशिश की। पर उसके चेक बाउंस हो गए। इसके बाद उसने पुलिस में शिकायत करने पर भी उसने अंजाम भुगतने और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने सोनी की रिपोर्ट पर आरोपी सौरभ दुबे के खिलाफ 420 और धारा 34 के तहत अपराध दर्ज किया था। उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में एक महिला संगीता बंजारे भी शामिल है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

NO COMMENTS