Home अपडेट भाजपा नेताओं पर सीएम बघेल का तीखा हमला- ‘उनकी बेटियां शादी करें...

भाजपा नेताओं पर सीएम बघेल का तीखा हमला- ‘उनकी बेटियां शादी करें तो लव, दूसरे करें तो जिहाद’

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़।

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए आज कहा कि बीजेपी के बड़े नेताओं की बेटियों ने मुस्लिम लड़कों से शादी की है। वे करें तो लव और बाकी करें तो जिहाद। वे अपने दामादों को मंत्री और सांसद बनाकर रखते हैं।

बिलासपुर के अकलतरी ग्राम में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भाजपा लव जिहाद की बात करती है। भाजपा के बड़े नेताओं की बात करें तो सबकी लड़कियों की शादी मुसलमानों से हुई है। छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े नेता, उनकी बेटी कहां है, उनसे पूछो जरा। वो लव जिहाद नहीं है? इनकी बेटियां करें तो लव और दूसरे करें तो जिहाद। वहां क्यों नहीं कर रहे आंदोलन, उनको रोकने की क्या कोशिश की। आपको केवल राजनीतिक रोटी सेंकना है? अपने दामादों को बड़े-बड़े मंत्री बनाकर रखते हैं, सांसद बनाकर रखते हैं। उनके लिए अलग, दूसरे के लिए दूसरा कानून।

बघेल ने कहा कि भाजपा प्रदेश में धर्मांतरण और सांप्रदायिकता के मुद्दे पर चुनाव लड़ना चाहती है लेकिन कांग्रेस किसान, मजदूर, आदिवासी, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर ही चुनाव में उतरेगी। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बिरनगांव मामले में भाजपा सिर्फ राजनीतिक रोटी सेंक रही है। जशपुर के कोरबा आदिवासियों की मौत पर उन्होंने जांच कमेटी बनाई, लेकिन दूसरी घटना में कोई कमेटी गठित नहीं की। यह उनके दोहरे चरित्र को उजागर करता है। भाजपा के सांसद भीड़ के साथ वहां जा रहे हैं। मृतक परिवार के प्रति संवेदना जताने के लिए नहीं बल्कि जो आग लगी, उसमें पेट्रोल डालने के लिए। बघेल ने कहा कि जो घटना हुई वह दुखद है। ऐसी घटनाओं को रोकना हम सबकी जिम्मेदारी है। साहू समाज के लोगों ने बहुत संयम से काम लिया और जो सही बात थी उसे उन्होंने सामने लाकर रखा। इसके लिए वे धन्यवाद के पात्र हैं।‌‌ साहू समाज की जो मांग थी, उसे हमने पूरा करने की घोषणा भी कर दी है। पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए की मदद दी जा रही है, परिवार को एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाएगी और कमिश्नर स्तर पर जांच भी कराई जा रही है। मृतक के पिता से मेरी फोन पर बात हुई है, मैंने घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने मेरी घोषणाओं पर संतोष व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में सरकार ने जिन लोगों के लिए काम किया वे आभार प्रदर्शन करने के लिए कार्यक्रम रखना चाहते हैं। जिस तरह से सरगांव में भरोसा सम्मेलन हुआ था उसी तरह के कार्यक्रम में प्रियंका गांधी को बस्तर आमंत्रित किया गया है। वे यहां आदिवासी महिला और युवाओं के सम्मेलन में भाग लेंगी।

मुख्यमंत्री बघेल आज सलाहकार प्रदीप शर्मा के दादा के छोटे भाई ओमप्रकाश शर्मा के निधन पर उनके परिवार को संवेदना व्यक्त करने के लिए अकलतरी आए थे।

 

NO COMMENTS