Home अपडेट मुंगेली जिले के मितानिनों से मुख्यमंत्री ने की सीधी बात, लोगों को...

मुंगेली जिले के मितानिनों से मुख्यमंत्री ने की सीधी बात, लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने की अपील

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मितानिनों से बातचीत के दौरान।

मुंगेली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बिलासपुर और सरगुजा संभाग के 9 जिले के जनपद पंचायतों के स्वास्थ्य विभाग के मितानिनों और बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से मेडिकल किट की उपलब्धता और वितरण के संबंध में बातचीत की।

जनपद पंचायत मुंगेली के अंतर्गत चकरभाठा क्षेत्र की मितानिन सीमा ठाकुर, पूजा पटेल और नवागांव चीनू क्षेत्र के स्वास्थ्य कार्यकर्ता रमेश कोठारी से उन्होंने क्षेत्र की जनसंख्या, घरों की संख्या, दवाई कीट की उपलब्धता, वितरण पॉजिटिव मरीजों की संख्या, होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या तथा स्वस्थ होने वाले मरीजों की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि कोविड-19 की विकट परिस्थितियों में मितानिनों की भूमिका महत्वपूर्ण है। वह अपने कार्य क्षेत्र में सजग और मुस्तैद हैं, जिसके चलते कोरोना संक्रमित मरीज जल्दी स्वस्थ हो रहे हैं। प्रारंभिक लक्षण वाले मरीज दवाई देने से ही ठीक हो रहे हैं। लक्षण दिखते ही कोरोना जांच कराने में लोगों की मितानिन और स्वास्थ्य कार्यकर्ता मदद करें तथा तत्काल दवाइयों की किट उन्हें उपलब्ध कराएं।

मुख्यमंत्री ने टीकाकरण के तीनों चरण की जानकारी देते हुए उनसे अपील की वे ग्रामीणों को बताएं कि महामारी की रोकथाम के लिए टीकाकरण ही कारगर उपाय है। उन्होंने किसी भी तरह के लक्षण जैसे सर्दी, खांसी, बुखार होने पर वैक्सीन नहीं देने के लिए भी कहा। मितानिन सीमा ठाकुर और पूजा पटेल ने मेडिकल किट में कौन-कौन सी दवाएं दे रही हैं इसकी जानकारी दी। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान जनपद पंचायत के सीईओ एम एल महादेवा बीएमओ डॉ एमके राय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

NO COMMENTS