Home अपडेट विधानसभा में सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान: बृजमोहन अग्रवाल के सवाल...

विधानसभा में सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान: बृजमोहन अग्रवाल के सवाल पर बोले- कोई भी माफिया प्रदेश में गुंडागर्दी नहीं कर सकता

छत्तीसगढ़ विधानसभा।

रायपुर । छत्तीसगढ़ विधानसभा में ध्यानाकर्षण के दौरान अवैध रेत खनन का मुद्दा उठा। भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने इस मुद्दे को उठाया । अग्रवाल ने सवाल उठाते हुए कहा  कि छत्तीसगढ़ में रेत माफ़िया तैयार हो गए हैं, अवैध खनन के कारण रेत के दाम बढ़ गए हैं। धमतरी में माफ़िया जनप्रतिनिधि को मार रहे हैं । दूसरे राज्य के कांग्रेस नेता अपने लोगों को भेज रहे हैं।

मामले पर CM भूपेश बघेल ने जवाब दिया। सीएम बघेल ने कहा कि अवैध रेत मामले पर 6 माह में 23 सौ से ज़्यादा प्रकरण दर्ज किए गए हैं। CM ने जिलेवार प्रति हाइवा रेत के रेट की जानकारी दी । पिछली सरकार में रेत खनन में काफ़ी अव्यवस्था थी, पिछली सरकार में रेत रॉयल्टी अधिकतम 13 करोड़ रु मिली थी। हमारी नीति से हमें 50-60 करोड़ का राजस्व मिलेगा, इस नीति से पंचायतों को भी फ़ायदा होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जानकारी देते हुए कहा कि 15 अक्टूबर तक रेत खनन पर रोक लगाई गई है। इस दौर में रेत खनन करने वालों पर कार्रवाई होगी। विधानसभा में अवैध रेत खनन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा छत्तीसगढ़ में कोई भी माफ़िया गुंडागर्दी नहीं कर सकता, अगर कोई गुंडागर्दी करेंगे तो सख़्त कार्रवाई होगी।

NO COMMENTS