Home अपडेट एसईसीएल खदान के निजीकरण के खिलाफ कांग्रेस का मेन गेट के सामने...

एसईसीएल खदान के निजीकरण के खिलाफ कांग्रेस का मेन गेट के सामने प्रदर्शन, चक्काजाम

एसईसीएल बिलासपुर मुख्यालय के सामने कांग्रेस का धरना।

बिलासपुर। रायगढ़ जिले के पेलमा खदान को अडानी की कंपनी को खनन के लिए देने के विरोध में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसईसीएल मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया। उन्होंने गेट से भीतर जाने की कोशि​श की और चक्का जाम भी किया।
मालूम हो कि एसईसीएल ने रायगढ़ जिले के पेलमा कोयला खदान को संचालन के लिए अडानी समूह की कंपनी पेलमा कोलियारीज के साथ 20 साल के लिए अनुबंध किया है। कोल इंडिया और एसईसीएल के इस फैसले के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर पर आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कांग्रेसियों ने कंपनी के मुख्यालय के सामने जमकर प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि मुनाफे वाली कंपनियों को एक के बाद एक केंद्र की मोदी सरकार अपने दो-चार दोस्तों के हाथों में सौंप रही है। पेलमा कोयला खदान का संचालन अडानी समूह की कंपनी को देकर कोल इंडिया का निजीकरण करने का षड्यंत्र रचा गया है। आज एक खदान से शुरुआत की गई है कल को बाकी भी सौंप दी जाएगी।
मालूम हो कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीते सप्ताह बिलासपुर के संकल्प शिविर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा था कि कि इस फैसले के खिलाफ में लड़ाई लड़ें। एसईसीएल में हजारों बेरोजगारों को नौकरियां मिली है, जिनमें छत्तीसगढ़ के भी लोग हैं। निजीकरण होने से स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के मौके छिन जाएंगे। अपने बीते रायपुर प्रवास के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस मुद्दे को उठाया था।
कांग्रेस कार्यकर्ता आज 11:00 बजे के बाद बड़ी संख्या में वहां पहुंचे हुए थे और उन्होंने काफी देर तक चक्का जाम किया। इससे सीपत बलौदा मार्ग पर आवाजाही बंद हो गई थी। प्रदर्शन के चलते एसईसीएल ने मुख्य गेट पर ताला लगाकर सुरक्षा बल तैनात कर दिया था। इसके अलावा जिला पुलिस बल भी वहां मौजूद था।
आंदोलन का नेतृत्व जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी और शहर जिला अध्यक्ष विजय पांडे ने किया।

NO COMMENTS