Home अपडेट अवैध प्लाटिंग और कब्जे पर चला निगम का बुलडोज़र

अवैध प्लाटिंग और कब्जे पर चला निगम का बुलडोज़र

बिलासपुर। अशोक नगर में शासकीय भूमि में अतिक्रमण कर मकान बना रहें छः लोगों के खिलाफ़ निगम कमिश्नर श्री अजय त्रिपाठी के निर्देश पर आज नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए छः निर्माणाधीन मकान को तोड़ दिया। इसके अलावा जबड़ापारा और राजस्व काॅलोनी रोड के पास दो स्थानों पर किए जा रहें अवैध प्लाटिंग के खिलाफ़ भी निगम ने कार्रवाई की है। इसी तरह अशोक नगर में बिना अनुमति के भवन निर्माण पर भी कार्रवाई करते हुए निर्माणाधीन मकान को तोड़ दिया गया है।

शहर के अशोक नगर में पत्रकार काॅलोनी के पीछे शासकीय भूमि में अतिक्रमण कर मकान बनाने की शिकायत निगम को मिली थी,जिस पर निगम द्वारा अतिक्रमणकारियों को नोटिस देकर दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा गया था। समय सीमा के भीतर नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर आज भवन शाखा,जोन कार्यालय तथा अतिक्रमण विभाग द्वारा अशोक नगर के श्रवण निर्मलकर समेत अन्य पांच के द्वारा अतिक्रमण कर बनाए जा रहें मकान के खिलाफ़ कार्रवाई करते हुए छः निर्माणाधीन मकान को तोड़ दिया गया।

इसी तरह जबड़ापारा में राकेश सकूजा,मुकेश सकूजा तथा राजस्व काॅलोनी मार्ग के पास दिनेश गुप्ता और उषा गुप्ता के द्वारा किए जा रहे अवैध प्लाटिंग के खिलाफ़ कार्रवाई करते हुए प्लाट में बने कच्चे मार्ग को तोड़ा गया साथ ही निर्माण सामग्री और लेआउट रजिस्टर को जब्त कर लिया गया है। इसके अलावा अशोक नगर में प्रदीप कंवर द्वारा अनुमति लिए बिना मकान का निर्माण किया जा रहा था,जिसे नोटिस जारी किया गया था, समय-सीमा के बीत जाने के उपरांत भी जवाब नहीं मिलने पर निर्माणाधीन मकान को तोड़ा गया है।

चांटीडीह में बिना अनुमति के मकान निर्माण किया जा रहा है जिसे मौके पर जाकर नोटिस जारी किया गया है,जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। आज कार्रवाई में उपायुक्त श्री दिलीप तिवारी,जोन कमिश्नर श्रीमति विभा सिंह,भवन शाखा के सहायक अभियंता सुरेश शर्मा,जुगल सिंह,एस के दानोरिया,सहा.अभियंता सोमशेखर विश्वकर्मा,आशीष भारती, सब इंजीनियर मीनू भगत,शिव जायसवाल,संतोष वर्मा समेत जोन क्रमांक 8 तथा अतिक्रमण शाखा के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहें।

NO COMMENTS