Home अपडेट नाबालिग बेटी ने की थी पंचायत सचिव मां की हत्या, मौसेरी बहन...

नाबालिग बेटी ने की थी पंचायत सचिव मां की हत्या, मौसेरी बहन और ब्वाय फ्रेंड ने दिया साथ, तीनों हिरासत में 

चंदना डड़सेना।

पति की भी 11 साल पहले कैदियों ने कर दी थी जेल में हत्या

बिलासपुर। उसलापुर में पांच दिन पहले हुई महिला पंचायत सचिव चंदना डड़सेना की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस मामले में उसकी नाबालिग बेटी, मौसेरी बहन व ब्वाय फ्रेंड को पुलिस ने हिरासत में लिया है। महिला के पति की कुछ साल पहले जेल में हत्या हो गई थी।

सकरी थाने के अंतर्गत ग्राम उसलापुर में पथरिया क्षेत्र के चुनचुनिया ग्राम पंचायत में सचिव चंदना डड़सेना (42 वर्ष) की हत्या बीते 24 अगस्त को कर दी गई थी। वह उसलापुर में पिछले दो माह से किराये के मकान में अपनी नाबालिग बेटी के साथ रह रही थी। उसके पति विजय डड़सेना पथरिया के एक हाईस्कूल में शिक्षक थे। 4 अप्रैल 2009 को चुनाव पूर्व प्रशिक्षण के दौरान उसका तत्कालीन एसडीएम से विवाद हो गया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। जेल में दूसरे कैदियों के साथ उसका विवाद हो गया, जिसके बाद उसकी हत्या हो गई थी। हत्या के बाद डड़सेना की पत्नी को मुआवजा और अनुकम्पा नियुक्ति दी गई थी। मुआवजे की राशि कुल 15 लाख थी जिसमें से 7 लाख रुपये बेटी को व शेष पत्नी तथा डड़सेना के माता मिला को मिला था।

अनुकम्पा नियुक्ति के बाद मृतका चंदना अपनी बेटी के साथ पथरिया में रहती थी मगर बीते दो माह से वह उसलापुर में रहने लगी थी। 25 अगस्त की सुबह उसका शव बेडरूम में चादर में लिपटा मिला। जगह-जगह मिले चोट के निशान के बाद पुलिस ने निष्कर्ष निकाला था कि उसकी हत्या हुई है। बेटी ने अपने बयान में बताया था कि घटना के दिन वह अपनी एक सहेली के साथ पिकनिक मनाने कोटा गई थी। रात में सहेली के ही घर रुक गई थी। उसने बताया कि मां का फोन उसे बंद मिल रहा था। पुलिस ने इसके बाद मृतका के मोबाइल फोन की तलाश की तो वह घर के पास झाड़ियों में मिला। कॉल डिटेल निकालने के बाद जिन लोगों से वह ज्यादा बात करती थी उनसे पूछताछ की गई लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। दूसरी ओर बेटी पेन्ड्रा के एक व्यक्ति पर संदेह जता रही थी जिसके खिलाफ उसकी मां ने रेप की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बेटी के बार-बार अलग अलग बयान से संदेह हुआ तो उससे कड़ाई से पूछताछ की गई। बेटी ने कबूल कर लिया कि उसने, उसकी नाबालिग मौसेरी बहन और ब्वाय फ्रेंड ने मिलकर ही अपने मां की हत्या की है। हत्या की वजह उसने मां की बार-बार टोका-टाकी से परेशान होना बताया है।

 

NO COMMENTS