Home अपडेट आपात स्थिति में डायल 112 से मिली मदद, उत्कृष्ट सेवा करने वाले...

आपात स्थिति में डायल 112 से मिली मदद, उत्कृष्ट सेवा करने वाले आरक्षक, चालक पुरस्कृत

डायल 112 सेवा छत्तीसगढ़।

गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही। जिले के डायल 112 में कार्यरत आरक्षक एवं चालकों को विशेष पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ ने आपातकालीन सेवा के दौरान उत्कृष्ट कार्य कुशलता, लगन व मेहनत से लोगों की सहायता करे के लिये पुरस्कृत किया है।

गौरेला थाना के डायल 112 ने 03 साल के गुमशुदा बच्चे को रिकार्ड समय मे खोज कर सकुशल परिवार के सपुर्द किया, जिसके लिए आरक्षक खोगेस्वर मैत्री को 500 रुपये व चालक दिवाली यादव को 250 रुपये नगद पुरस्कार दिया गया। ग्राम भस्कुरा में थाना पेंड्रा के ईगल वन ने सूचना मिलने पर तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर गहरे कुएं में गिरे व्यक्ति को निकाला। इसके लिये डायल 112 के चालक रंजीत पोटॉम को 200 रुपये नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

ग्राम साल्हे कोटा में डायल 112 ने मितानिन के साथ पहुंचकर बिना समय गंवाये प्रसव पीड़ित महिला को अस्पताल हेतु रवाना हुआ। मितानिन ने डायल 112 में ही पीड़िता गर्भवती महिला का प्रसव कराया। प्रसव के बाद आगे उपचार के लिए डायल 112 के कर्मचारियों ने मां एवं बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया। इसके लिये आरक्षक राजाराम बसंत चालक निरंजन सिंह को प्रशंसा पुरस्कार दिया गया।

14 अगस्त को डायल 112 को सूचना प्राप्त हुई की सोन नदी का जलस्तर बढ़ने से दानीकुंडी के बंसीताल मोहल्ला में 5 घर बाढ़ में डूब रहे हैं और 25 से 30 लोग बाढ़ में फंस गये हैं। डायल 112 ने बच्चों के साथ बाढ़ में फंसे 25 से 30 लोगों को एक-एक कर सुरक्षित बाहर निकाला। इसके लिये आरक्षक राजाराम बसंत को 100 रुपये था चालक निरंजन सिंह को 50 रुपये नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 27 अगस्त को करिआम तिराहे के पास एक गाड़ी सड़क किनारे अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा कर पलट गई थी जिसकी जानकारी मिलने पर तुरंत मौके पर पहुंच कर चार गंभीर घायलों को इलाज हेतु गौरेला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके लिये आरक्षक महेश आनंद को 100 रुपये चालक मोहन सिंह मरावी को 50 रुपये नगद पुरस्कार से नवाजा गया।

गौरेला थाने क्षेत्र में 15 मई  को पारिवारिक कार्यक्रम से ट्रैक्टर से लौट रहे 15 से 20 लोगों से भरी ट्रैक्टर कुर्री पारा के मोड़ पर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। ट्रैक्टर पलटने से एक बच्चा दो महिला व चार पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घटना की सूचना पर डायल 112 ने तुरंत पहुंच कर सभी घायलों को अस्पताल गौरेला पहुंचाया। इसके लिये आरक्षक नरेश केवर्त को 100 रुपये व चालक बृजभान को 50 रुपये नगद पुरस्कार दिया गया।

डायल 112 के ड्यूटी आरक्षकों एवं चालकों को उत्साहवर्धन के लिये पुरस्कृत किया गया है ताकि पुलिस अपनी सेवा के दौरान और अधिक सहभागिता से अपने  कर्तव्य के प्रति समर्पित रहें। पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार ने सभी को शुभकामनाएं दी है तथा इसी तरह से कार्य करने कहा है।

NO COMMENTS