Home अपडेट सोशल मीडिया में सौहार्द्र बिगाड़ने वाली पोस्ट फैली तो एडमिन पर भी...

सोशल मीडिया में सौहार्द्र बिगाड़ने वाली पोस्ट फैली तो एडमिन पर भी कानूनी कार्रवाई

सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की अपील की जीपीएम कलेक्टर ने।

बेमेतरा जिले की घटना के बाद पुलिस ने जारी की चेतावनी, जीपीएम कलेक्टर ने ली बैठक

बिलासपुर। पुलिस ने चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाकर सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में आज कलेक्टर ने बैठक लेकर समाज प्रमुखों और राजनीतिक दलों से अमन-चैन कायम रखने की अपील की।

बेमेतरा में हुई हिंसक आपराधिक वारदातों के बाद बिलासपुर जिले की पुलिस ने एक चेतावनी जारी की है। इसमें कहा गया है कि सभी सोशल साइट्स के एडमिन ध्यान रखें कि कोई भी सदस्य आपके ग्रुप में विवादित, गलत, दो गुटों में तनाव बढ़ाने, सांप्रदायिक सौहार्द्र खराब करने या जातियों के बीच वैमनस्यता फैलाने वाले मेसैज, चित्र या वीडियो न डालें। ग्रुप के एडमिन की जिम्मेदारी होगी कि वह उक्त बातों को प्रसारित करने से तुरंत रोके और न मानें तो उसे तत्काल ग्रुप से हटा दें। यदि ग्रुप एडमिन ने ऐसा नहीं किया तो एडमिन की भी जिम्मेदारी तय कर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसी मुद्दे पर जीपीएम जिले में विधायक के के ध्रुव की उपस्थिति में कलेक्टर प्रियंका ऋषि महोबिया और पुलिस अधीक्षक योगेश पटेल ने  विभिन्न समाज प्रमुखों और राजनीतिक दलों की बैठक ली। उन्होंने बेमेतरा जिले की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर इन दिनों फेक न्यूज वायरल हो रहे हैं, इसकी सत्यता जाने बिना आक्रोशित नहीं होना चाहिए। उन्होंने सभी धर्मों और संप्रदाय के लोगों से जिले की परंपरा के अनुसार सामंजस्य और भाईचारे के साथ मिलजुल कर रहने की अपील की। सोशल मीडिया पर निगरानी के लिए एसपी कार्यालय में एक मॉनिटरिंग सेल भी बनाया गया है।

NO COMMENTS