Home अपडेट कोरोना को लेकर कटघोरा कनेक्शन जानने आज डेढ़ हजार घरों में दस्तक,...

कोरोना को लेकर कटघोरा कनेक्शन जानने आज डेढ़ हजार घरों में दस्तक, स्वास्थ्य विभाग का सर्वेक्षण जारी

स्वास्थ्य विभाग की सर्वे टीम के साथ बिलासपुर विधायक शैलेष पांडे।

बिलासपुर। कोरोना संक्रमण के कटघोरा में हॉटस्पॉट बनने के बाद इसका बिलासपुर से कनेक्शन जानने के लिए विधायक शैलेश पांडे की पहल पर स्वास्थ्य विभाग ने एक बड़ा अभियान शुरू किया है।  इस अभियान के तहत घर-घर जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण और उनकी ट्रेवल हिस्ट्री जानने की कोशिश की जा रही है। आज बिलासपुर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दयालबंद टिकरापारा क्षेत्र में सर्वे किया। आज 1458 घरों में टीम गई और 6700 लोगो की जानकारी इकठ्ठी की।

विधायक पांडे ने बताया कि रविवार को 100 डॉक्टर्स और मितानिनों की टीम के साथ उन्होंने भारतीय नगर,तालापारा, ओम नगर और सहित आसपास के  इलाकों में 1600 से ज्यादा घरों का भ्रमण किया और 8000 से ज्यादा लोगों से मिलकर उनके स्वास्थ्य के संबंध में आवश्यक जानकारी ली। साथ ही पिछले कुछ महीनों में उनके ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी भी ली गई।

सोमवार को टीम ने दयालबंद टिकरापारा क्षेत्र में सर्वे किया । आज 1458 घरों में आज टीम गयी और 6700 लोगों की जानकारी इकठ्ठी की गई।  घरों में लोगों से स्वास्थ्य की जानकारी, उनकी उम्र और उनकी ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी ली जा रही है। इन समस्त जानकारी से ही शहर को कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित रखने में आसानी होगी और तत्काल कार्रवाई कर कोरोना को रोका जा सकता है।

पांडे ने बताया कि जिस तरह से कटघोरा में लगातार संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है,उसको देखते हुए उन्होंने पहल की और स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत संज्ञान लेते हुए पुलिस के साथ मिलकर  घर-घर पहुंचने की योजना पर काम शुरू किया। उन्होंने बताया कि सीएमएचओ डॉ प्रमोद महाजन और उनकी टीम तथा पंकज सिंह के साथ उन्होंने घर-घर जाकर लोगों को इस अभियान का मकसद बताया और उनसे सहयोग की अपील की। इस पर लोगों ने बहुत अच्छी प्रतिक्रिया दी । पांडे ने बताया कि घर घर स्वास्थ्य सर्वेक्षण का कार्य पूरे प्रदेश में केवल बिलासपुर में ही शुरू किया गया है।

NO COMMENTS