Home अपडेट माना सीएसपी मोहले की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर इलाज के लिये पैसे...

माना सीएसपी मोहले की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर इलाज के लिये पैसे की मांग

0
0

लालचंद मोहले, सीएसपी, माना रायपुर।

तखतपुर। छत्तीगढ़ पुलिस के डीएसपी लालचंद मोहले का फेसबुक पर फर्जी पेज बनाकर उनके फेसबुक दोस्तों से बीमारी के इलाज के लिये पैसे मांगे जा रहे हैं। मोहले ने लोगों से झांसे में नहीं आने और सावधान रहने की अपील की है।

मोहले बिलासपुर व मुंगेली जिले में काम कर चुके हैं और इस समय रायपुर माना में सीएसपी हैं। वे तखतपुर में थाना प्रभारी भी रहे हैं। उनके एक परिचित तखतपुर के टेकचंद कारडा ने उनके फेसबुक पेज पर देखा जिसमें उन्होंने मैसेज किया है कि उनकी तबियत खराब है और हॉस्पिटल में भर्ती हैं। उन्हें रुपयों की जरूरत है और वे उनके एकाउन्ट में 10 हजार रुपये जमा करा दें। यह मैसेज कई लोगों को भेजा गया। कारड़ा ने मोहले को फोन लगाकर वस्तुस्थिति पूछी तो उन्होंने बताया कि वे स्वस्थ हैं और किसी ने उनके नाम से फर्जी फेसबुक पेज बना लिया है। यदि कोई पैसे मांग रहा है तो उसके झांसे में न आये। फर्जी आईडी बनाने वाले ने फेसबुक पर जो फोन नंबर दिया है उसकी जगह ट्रू कालर पर ओडिशा की बताई जा रही है।

उल्लेखनीय है कि इस समय पूरे प्रदेश में पुलिस साइबर मितान अभियान चलाकर साइबर क्राइम से बचने के लिये जागरूकता अभियान चला रही है पर आईडी के  हैकर ने इस बार एक पुलिस अधिकारी को ही निशाना बना लिया है। मोहले ने बताया कि आगे की कार्रवाई के लिये उन्होंने साइबर सेल को इसके बारे में जानकारी दे दी है और वह कार्रवाई कर रही है।

NO COMMENTS