Home अपडेट CGPSC में जीरो ईयर की आशंका, भाजपा व जकांछ ने तत्काल भर्ती...

CGPSC में जीरो ईयर की आशंका, भाजपा व जकांछ ने तत्काल भर्ती विज्ञापन निकालने की मांग की

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग भवन।

भूपेश बघेल सरकार पर युवाओं से धोखाधड़ी का आरोप

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग द्वारा नई भर्ती के लिए विज्ञापन जारी नहीं करने को लेकर भाजपा नेता पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने बेरोजगारों के साथ धोखाधड़ी करार दिया है। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने भी आरोप लगाया है कि आरक्षण की आड़ में लोकसेवा आयोग ने भर्ती पर ही रोक लगा दी है।

भाजपा नेता अग्रवाल ने एक बयान में कहा कि साल 2019 खत्म होने वाला है लेकिन छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने भर्ती के लिए अब तक कोई विज्ञापन नहीं निकाला है, जो हर वर्ष नवंबर माह में निकल जाता है। इस वर्ष प्रदेश सरकार ने जानबूझकर कोई भी शासकीय पदों के लिए रिक्त पद नहीं निकाला, जिसके चलते प्रदेश के बेरोजगार युवाओं में भारी निराशा छा गई है। बड़ी उम्मीद के साथ बच्चों के माता-पिता अपने बच्चों को पढ़ाई और कोचिंग के लिए बिलासपुर भेजते हैं लेकिन उन्हें भी बहुत निराशा हो रही है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार युवाओं के साथ भी छल कपट कर रही है। अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मांग की है कि बेरोजगारों के साथ किए जा रहे छल कपट को छोड़कर शीघ्र सरकारी पदों के लिए भर्ती अभियान चलाए।

दूसरी ओर बयान में जनता कांग्रेस नेता पूर्व विधायक अमित जोगी ने कहा कि पीएससी द्वारा इस वर्ष विभिन्न विभागों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी नहीं की जा रही है।  कारण यह है कि आरक्षण के नियमों पर स्थिति स्पष्ट नहीं होने से विभागों द्वारा पदों की सूचना पीएससी को नहीं दी जा रही है। इस वजह से 2019 का वर्ष “जीरो ईयर” होने वाला है। छत्तीसगढ़ के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है। यह राज्य के युवाओं के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारे प्रदेश का युवा उच्च प्रशासनिक पदों पर बैठ कर जनता की सेवा करने के सपने देख रहा है लेकिन भूपेश सरकार ने उनके सपनों पर पानी फेर दिया है। आरक्षण बढ़ाने की घोषणा कर सरकार ने केवल लोगों को झुनझुना पकड़ाया है। आरक्षण की घोषणा ने सभी नियुक्तियों को ठप्प कर दिया है।

अमित जोगी ने मांग की है कि जब तक हाई कोर्ट से  आरक्षण पर स्टे नहीं हटता तब तक पुरानी आरक्षण पद्धति के हिसाब से ही पीएससी पर पदों की भर्ती की जाये। साथ ही राज्य सरकार को हाईकोर्ट में आरक्षण पर दिए गए स्टे को हटाने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास करना चाहिए।

 

NO COMMENTS