Home अपडेट आईजी बंगले के बाहर गुंडागर्दी, आधा दर्जन हमलावर  24 घंटे के भीतर...

आईजी बंगले के बाहर गुंडागर्दी, आधा दर्जन हमलावर  24 घंटे के भीतर गिरफ्तार 

गिरफ्तार आरोपी।

बिलासपुर। आईजी बंगले के पीछे बेतरतीब खड़ी कार को हटाने की बात पर असामाजिक तत्वों ने करीब ही रहने वाले कश्यप परिवार पर लाठी व स्टिक से  हमला कर दिया। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक कुछ लोग सामाजिक, राजनैतिक कार्यकर्ता, नंद कश्यप के पड़ोस स्थित नर्सिंग होम पहुंचे थे। उनकी कार बीच सड़क पर खड़ी थी।। नंद कश्यप के 70 वर्षीय भाई और भाभी अपनी गाड़ी से आ रहे थे।  उन्होंने बीच सड़क खड़ी कार हटाने हार्न बजाया तो कार में बैठे दो युवकों ने उनके साथ गाली-गलौच करना शुरू कर दिया। उनके बेटे अमित ने उन युवकों से बदतमीजी नहीं करने और गाड़ी हटाने कहा। तब उनमें आपस गाली-गलौच हुई फिर उन दोनों लड़कों ने अमित के सिर और मुंह पर प्रहार कर दिया, जिससे उसकी नाक और सिर से खून बहने लगा।

शोरगुल सुनकर नंद कश्यप नीचे उतरे तो देखा कि अमित के सिर से खून बह रहा है।  हास्पिटल ले जाने के लिए उन्हें भाई की गाड़ी में बिठाया। इस घटना के दौरान नर्सिंग होम का डाक्टर भी वहीं मौजूद था। नंद कश्यप ने  उन लड़कों पर चिल्लाया कि गुंडागर्दी करते हो। लेकिन उन लड़कों ने अपने साथियों को पहले ही फोन कर बुला लिया था। अमित को अस्पताल ले जाने गाड़ी एकाध मीटर आगे बढ़ी होगी कि चार पांच गाड़ियों में हाकी स्टिक और बेसबाल बैट से लैस 15-20 गुंडे उतरे और अमित को गाड़ी से उतारकर मारपीट शुरू कर दी। नंदकश्यप को भी जमीन पर गिराकर चार पांच गुंडों ने लात मुक्कों से मारा। वे अमित को लेकर घर वापस भागे तो वो लोग वहां भी आकर उन्हें और उनके छोटे लड़के और भाई भतीजों से मारपीट की। उनके परिजनों ने एफ आई आर करवाई। जानकारी मिली तो  तो कांग्रेस नेता अटल श्रीवास्तव घर आए और थाने तक गये। वहां पता चला कि ये गुंडे कांग्रेस के ही एक पार्षद के संरक्षण में है। अमित को अभी अपोलो में भर्ती कराया गया है। नंद कश्यप को भी दांत में चोट लगी है।

हैरानी की बात रही कि हंगामा होने के बाद भी नर्सिंग होम के डाक्टर ने पुलिस को फोन नहीं किया।  यदि तुरंत पुलिस को फोन कर दिया जाता तो यह घटना नहीं होती।

नंद कश्यप ने कहा कि शहर में छोटे मोटे झगड़ों में आजकल फोन कर गैंग बुलाकर मारपीट करने की घटना आम होती जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी 15 दिन पहले सीपीएम के सचिव रवि बेनर्जी के साथ भी ऐसा ही हुआ था। वो गैंग के एक दो लड़के उन्हें जानते थे इसलिये मामला ठंडा हो गया। अखबारों में आए दिन इस तरह की खबरें आ रही हैं। ये एक नया कल्चर बन रहा है और इसे सत्ता का संरक्षण मिल जाता है। कल रात में भी जब वे रिपोर्ट दर्ज कराने सिविल लाइन थाना पहुंचे तो 20 के आसपास नेता नुमा लोग इन गुंडों को बचाने सिविल लाइंस थाने में जुट गये  थे। बिलासपुर के विभिन्न जन संगठनों ,कर्मचारी संगठनों ने इस हमले की भर्त्सना की है।

सिविल लाइन थाना प्रभारी कलीम खान ने बताया कि हमले के आरोपी  शोएब अहमद, बंटी सिंह, सोहेल अहमद, राहुल रजक, अजहर खान तथा अमन गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इनके विरुद्ध आईपीसी की धारा 452, 294, 506, 323, 427, 147 तथा 34 के तहत कार्रवाई की जा गई है। घायल अमित कश्यप का डॉक्टरी मुलाहिजा कराया जा रहा है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

NO COMMENTS