Home अपडेट “हवाई सेवा नहीं होने से छात्राओं को शिक्षा, रोजगार के लिए बड़े...

“हवाई सेवा नहीं होने से छात्राओं को शिक्षा, रोजगार के लिए बड़े शहरों में जाने का मौका नहीं मिलता”

बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू करने की मांग पर अखंड धरना 87वें दिन जारी रहा।

87वें दिन वार्ड क्रमांक 32 के नागरिक धरने पर बैठे

बिलासपुर। हवाई सेवा अखण्ड धरना आंदोलन के 87वें दिन आज वार्ड क्रमांक 32 के नागरिक धरने पर बैठे। इसमें वार्ड के पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं की सशक्त भागीदारी रही। उन्होंन हवाई सुविधा से संबंधित अपने विचार व सुझाव साझा किया। वक्ताओं ने एक स्वर में केन्द्र सरकार पर बिलासपुर से महानगरों तक हवाई सुविधा प्रारंभ किये जाने की मांग की।

वार्ड क्रमांक 32 की पार्षद स्वर्णा शुक्ला ने कहा कि महिलाएं विकास के हर क्षेत्र में बराबरी से भागीदारी दे रही हैं। शहर की महाविद्यालयीन छात्रायें शिक्षा व रोजगार के लिए बडे-बडे शहरों में जाना चाहती हैं व तीज-त्यौहार के खास मौकों पर भी घर नहीं जा पातीं। इसका दुख एक महिला होने के नाते वे भली-भांति जानती हैं। शहर को हवाई सुविधा मिलने से इन समस्याओं से निजात मिल पायेगा व महिलायें शहर के बाहर भी कामयाबी का परचम लहरा पायेगी।

वार्ड क्रमांक 32 से ही देवा कश्यप व साबर अली ने कहा कि केन्द्र सरकार सरकारी कंपनी एयर इंडिया, एलाएन्स एयर को बिलासपुर से हवाई सुविधा देने के निर्देश दे। पहले भी कई शहरों में पहली उड़ान के लिए केन्द्र सरकार ने सरकारी कंपनी को ही निर्देश दिया है।

सभा में समिति की ओर से महेश दुबे व अभय नारायण राय ने कहा कि बिलासपुर में केन्द्र सरकार के कई कार्यालय भी मौजूद हैं। अगर हमारी सुनवाई नहीं होगी तो हम केन्द्र सरकार के कार्यालयों के सामने भी प्रदर्शन करेंगे।

राकेश तिवारी ने बिलासपुर के रेल्वे जोन आंदोलन को याद करते हुये कहा कि बिलासपुर सदैव ही इसी रास्ते से उपलब्धियां हासिल कर पाया है और हम इस बार भी सफल होंगे। गीतांजली पाण्डेय व मनीषा मानिकपुरी ने भी केन्द्र सरकार से यह मांग की कि वह शीघ्र बिलासपुर से उडाने प्रारंभ की जाये। वार्ड की ओर से ज्योति मानिकपुरी, स्वप्निल शुक्ला, मोहम्मद शाहनवाज, जीतू गौतम, हमीद खान, सुनील शुक्ला, विवेक गोले, प्रदीप सिंह, वसीम, गिरीश कश्यप, विनय प्रजापति, सुजीता यादव, गंगोत्री सागर, गीता कौशिक, मनीषा यादव आदि ने स्व-स्फूर्त मांग का समर्थन किया।

सभा के समापन पर समिति के देवेन्द्र सिंह ने आभार व्यक्त किया। सभा का संचालन अभिषेक सिंह ने किया।

धरने में बद्री यादव, अशोक भण्डारी, राघवेन्द्र सिंह, केशव गोरख, राकेश तिवारी, पवन पाण्डेय, संतोष पिपलवा, संजय पिल्ले, जेबा अली, यतीश गोयल, तेजेश्वर वर्मा, अजय शर्मा, राजकुमार कश्यप, नरेश यादव, फैजान खान, साबर अली एवं सुदीप श्रीवास्तव शामिल थे।कल आंदोलन के 88वें दिन महाराणा प्रताप चौक व्यापारी संघ धरने पर बैठेगा।

 

 

NO COMMENTS