Home अपडेट हवाई सेवा आंदोलन; 101वें दिन बजट सत्र के दौरान दिल्ली में धरना...

हवाई सेवा आंदोलन; 101वें दिन बजट सत्र के दौरान दिल्ली में धरना देने का सुझाव आया

बिलासपुर में हवाई सेवा के लिए चल रहे आंदोलन का 101वां दिन।

युवक कांग्रेस के सदस्य धरने पर बैठे, आंदोलन आक्रामक करने की चेतावनी दी

बिलासपुर। अखण्ड धरना के 101वें दिन सोमवार को युवा कांग्रेस बिलासपुर धरने पर बैठी। युवा कांग्रेस के नेताओं ने इस आंदेालन में हर संभव और सतत् सहयोग की घोषणा करते हुये बिलासपुर से महानगरों तक सीधी हवाई सेवा की मांग दोहराई।

हवाई सेवा जन संघर्ष समिति ने कहा कि उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) योजना के तहत अधिकतम केवल 600 किलोमीटर की दूरी तक ही सीधी उड़ान संचालित हो सकती है।  दूसरी ओर एटीआर-72 और बम्बाडियर क्यू-400 विमान 3 सी केटेगरी एयरपोर्ट से संचालित होते है। ये एक बार में 1500 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं। बिलासपुर से दिल्ली हवाई मार्ग से 907 किलोमीटर, मुंबई 1051 किलोमीटर, कोलकता 622 किलोमीटर है, अर्थात उक्त दोनों विमान बिलासपुर से नॉन स्टाप इन महानगरों तक जाने में सक्षम है।

आज की सभा में युवक कांग्रेस बिलासपुर के अध्यक्ष शिवा नायडू ने कहा कि 100 दिन से ज्यादा लम्बा आंदोलन चलने के बावजूद केन्द्र सरकार अब तक संज्ञान नहीं ले रही है। यह स्थिति हमें उग्र आंदोलन के लिए मजबूर कर देगी। युवक कांग्रेस महामंत्री ऋषि कश्यप, सोमी कश्यप ने भी आक्रामक रवैया अपनाने की बात कही। युवक कांग्रेस के ही मो. अयाज, नीरज जायसवाल, अमन सोनी, गौरव नामदेव, सैयत सामिर, अभिषेक यादव आदि ने कहा कि युवाओं को रोजगार, पढ़ाई, खेलकूद और सांस्कृतिक क्षेत्र में अवसर के लिए तुरंत हवाई सेवा शुरू करने की आवश्यकता है।

राकेश तिवारी ने केन्द्र की ओर से पहल तेज करने की बात कही। राघवेन्द्र सिंह ने बजट सत्र के दौरान दिल्ली में धरना देने की मांग का समर्थन किया। समिति के वरिष्ठ सदस्य अशोक भंडारी व राकेश शर्मा ने भी दिल्ली में धरना-प्रदर्शन की बात कही।

 

NO COMMENTS