Home अपडेट खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का बड़ा बयान, कहा – ज्यादा धान के...

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का बड़ा बयान, कहा – ज्यादा धान के आवक की संभावना…बारदाने की कमी से होगी दिक्कत

रायपुर : धान खरीदी को लेकर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का बड़ा सामने आया है। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि इस बार धान के बंपर आवक की संभावना है, लेकिन बारदाने की कमी से दिक्कत हो सकती है। मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि इस साल पहले से ज्यादा धान के आवक की संभावना है, और तैयारी भी हम उसी स्तर पर कर रहे हैं, जो दिक्कत होगी वो बारदाने की कमी से ही आएगी। केन्द्र सरकार से जो बारदाना मिलता था, वो इस साल आधे से भी कम आया है।

मंत्री भगत ने कहा कि हर साल हम मांग पत्र भेजते थे, और उसी के अनुरुप आपूर्ति होती थी, लेकिन साल धान का बंपर पैदावार हुआ है, बारदाना नहीं मिलने पर हमने प्रदेश में पुरानी बारदाने के इस्तेमाल की व्यवस्था की है। डीलर्स और PDS में जो बारदाने हैं, उनकों इकट्ठा करवा रहे हैं। लेकिन जो गैप आ रहा है उसकी भरपाई के लिए प्लास्टिक के बैग के लिए टेंडर किया है।

वहीं बिचौलियों को लेकर उन्होंने कहा कि हमने प्रशासनिक स्तर पर तैयारी कर ली है। और अधिकारियों से कह दिया है कि दूसरे प्रदेश के लोग भी खपाने की कोशिश करेंगे, उसे लेकर सख्ती से कार्रवाई की जाए। सीएम भूपेश बघेल ने जो धान खरीदी की नीति बनाई ती, वो अपने प्रदेश के किसानों को लाभ देने के लिए है, ना कि अन्य प्रदेशों के लोगों के लिए।अन्य प्रदेश के लोगों के धान खपाने से यहां की व्यवस्था में प्रभाव पड़ेगा, बलरामपुर, गरियाबंद कलेक्टर ने गाड़ी भी पकड़ी है, बाकी लोगों को भी हमने कहा है कि बिचौलियों पर तुरंत कार्रवाई करें।

 

NO COMMENTS