बिलासपुर। मतदाता जागरूकता अभियान “स्वीप” के तहत जिला प्रशासन एवं नगर निगम, स्मार्ट सिटी तथा 91.9 रेडियों आरेंज ने रिवर व्यू में रविवार की शाम को खास बना दिया। मतदाताओं को जागरूक करने अलग-अलग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए,जिसमें युवा जमकर थिरके।

23 अप्रैल को बिलासपुर लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान में मतदाताओं की अधिक से अधिक संख्या में सहभागिता हेतु भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत शहर के रिवर व्यू में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें नृत्य,कविता वाचन, क्विज़ प्रतियोगिता, गायन  के जरिए उपस्थित जन समूह को वोट करने के लिए प्रेरित किया गया। साथ में दूसरों को भी वोटिंग के लिए प्रेरित करने हेतु शपथ भी दिलाई गई। इस दौरान लोगों को स्मार्ट सिटी के “कनेक्ट बिलासपुर” कार्यक्रम से भी जुड़ने की अपील की गई।

इस पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में नगर निगम, बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड तथा 91.9 रेडियो ऑरेंज की प्रमुख भूमिका रही। इस दौरान आमजन को मतदान के लिए प्रेरित करने तथा शपथ दिलवाने नगर निगम उपायुक्त खजांची कुम्हार,जिला प्रशासन तथा स्मार्ट सिटी की टीम विशेष रूप से उपस्थित रही। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग विशेषकर युवा उपस्थित थे।

मतदाता जागरूकता अभियान के अगले पड़ाव के तहत रविवार सुबह 11 बजे एनटीपीसी सीपत के सभागार प्लांट कर्मियों एवं दोपहर 1.30 बजे अटल बिहारी यूनिवर्सिटी में छात्रों को “स्वीप” की टीम ने मतदान के लिए जागरूक किया गया और मतदान करने की शपथ दिलाई। इस दौरान विवि के कुलसचिव सुधीर शर्मा ने छात्रों को संबोधित करते हुए मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here