Home अपडेट केन्द्र की योजनाओं की प्रदर्शनी लगी, कौशिक, साव ने किया उद्घाटन

केन्द्र की योजनाओं की प्रदर्शनी लगी, कौशिक, साव ने किया उद्घाटन

सूचना प्रसारण मंत्रालय की बिल्हा में प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह में प्रस्तुति।

केन्द्र सरकार की योजनाओं को समझने पहुंचे लोग, बच्चों ने भी उत्साह से भाग लिया

बिलासपुर। रीजनल आउटरीच ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार रायपुर द्वारा शासकीय नीतियों एवं कार्यक्रमों पर आधारित मल्टीमीडिया चित्र प्रदर्शनी कार्यक्रम का उद्घाटन विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के हाथों बिल्हा में हुआ। मौके पर सांसद अरुण साव बतौर अध्यक्ष मौजूद रहे। इस अवसर पर बतौर विशिष्ट अतिथि जनपद पंचायत अध्यक्ष गीतांजलि कौशिक, नगर पंचायत अध्यक्ष पुनीता डहरिया, नगर पंचायत उपाध्यक्ष मोहन ढोरिया व छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र सवन्नी व नगर के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

अपने अध्यक्षयीय संबोधन में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि ऐसी प्रदर्शनी शासकीय योजनाओं से अनभिज्ञ लोगों के लिए बहुत फायदेमंद होती है। उन्होंने प्रदर्शनी में लगाई गई कुपोषण से बचाव के उपाय, चंद्रयान, महिला अधिकार से संबंधित तस्वीरों को खास तौर पर सराहा।

सांसद अरुण साव ने कहा प्रदर्शनी में नए भारत की तस्वीर दिखती है। प्रदर्शनी में विभिन्न योजनाओं की चर्चा करते हुए उन्होंने स्थानीय लोगों से अधिक से अधिक योजना का लाभ लेने की अपील की।

जनपद पंचायत अध्यक्ष गीतांजलि कौशिक ने प्रदर्शनी में आए लोगों से सरकारी योजनाओं का लाभ लेने की अपील की। उन्होंने विद्यार्थियों को गांधी जी की प्रदर्शनी से प्रेरणा लेने को कहा।

छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र सवन्नी ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार लोगों को लाभांवित करने का कार्य कर रही है।

इस अवसर पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के पत्र सूचना कार्यालय रायपुर के एडीजी सुदर्शन पंतोड़े ने नेता प्रतिपक्ष व कार्यक्रम प्रमुख शैलेष फाये ने सांसद को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

इस अवसर पर स्थानीय स्कूली विद्यार्थियों ने रंगोली और पेंटिंग के माध्यम से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता अभियान आदि के बारे में संदेश दिया गया।

मौके पर छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

तीन दिन के इस आयोजन में क्रिकेट मैच, कबड्डी निबंध लेखन, कविता पाठ, प्रश्न मंच, भाषण, स्वास्थ्य परीक्षण आदि कार्यक्रम रखे गए हैं।

 

NO COMMENTS