Home अपडेट पहली भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन 25 मई को बिलासपुर से शुरू होगी-‘दक्षिण...

पहली भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन 25 मई को बिलासपुर से शुरू होगी-‘दक्षिण दर्शन शुभ-यात्रा’

आईआरसीटीसी के अधिकारी बिलासपुर प्रेस क्लब में।

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ एवम महाराष्ट्र के तीर्थ यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड आईआरसीटीसी द्वारा भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का संचालन शुरू किया जा रहा है। पहली ट्रेन बिलासपुर  स्टेशन से दक्षिण दर्शन शुभ यात्रा के नाम से रवाना होगी। यह ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, भाटापारा, तिल्दा नोरा, रायपुर, दुर्ग, राजनांदगाव एवं महाराष्ट्र के गोंदिया, तिरोरा, भंडारा रोड, नागपुर, सेवाग्राम, बल्लारशाह स्टेशनों से होते हुए जाएगी। । 07 रात, 08 दिनों की इस यात्रा में रामेश्वरम, मदुरई, तिरुपति एवं श्रीसैलम – मल्लिकर्जुना ज्योतिलिंग के मंदिरों एवं दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। इसके लिए 15 हजार 500 रुपए प्रति व्यक्ति का खर्च होगा।  
भारत गौरव ट्रेन के विशेष एलएचबी रैक में ऑन-बोर्ड और ऑफ-बोर्ड भोजन, सड़क परिवहन और गुणवत्तायुक्‍त बसों में दर्शनीय स्थलों की यात्रा, यात्रा कार्यक्रम के अनुसार आवास की व्यवस्था, यात्रा में टूर एस्कॉर्ट्स, यात्रा बीमा, ऑन-बोर्ड सुरक्षा और हाउसकीपिंग की सेवा शामिल है। इसमें कोविड नियमों का पालन होगा।
इच्छुक पर्यटक इसकी बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन व अधिकृत एजेंट से भी करा सकते है। इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी व बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी के बिलासपुर एवं रायपुर रेल्वे स्टेशन कार्यालय में फोन पर संपर्क किया जा सकता है।

NO COMMENTS