Home अपडेट जस्टिस प्रशांत मिश्रा ने आंध्रप्रदेश के चीफ जस्टिस पद की शपथ ली

जस्टिस प्रशांत मिश्रा ने आंध्रप्रदेश के चीफ जस्टिस पद की शपथ ली

आंध्रप्रदेश के चीफ जस्टिस पद की शपथ लेते हुए जस्टिस प्रशांत मिश्रा।

विजयवाड़ा। न्यायमूर्ति प्रशांत कुमार मिश्रा ने बुधवार को आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। उनको राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी, मंत्री बोत्सा सत्यनारायण, वेल्लमपल्ली श्रीनिवास, अनेक विधायक और उच्च न्यायालय के वकील इस मौके पर उपस्थित थे।

ज्ञात हो कि जस्टिस मिश्रा का जन्म 29 अगस्त 1964 को रायगढ़, छत्तीसगढ़ में हुआ। उन्होंने गुरु घासीदास विश्वविद्यालय, बिलासपुर से बीएससी और एलएलबी की डिग्री प्राप्त की। उन्होंने 4 सितंबर 1987 को वकील के रूप में पंजीयन कराया और रायगढ़ जिला न्यायालय, जबलपुर उच्च न्यायालय और बिलासपुर के छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में वकालत की। उन्होंने यहां छत्तीसगढ़ बार काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया।

उन्होंने 26 जून, 2004 से 31 अगस्त, 2007 तक अतिरिक्त राज्य महाधिवक्ता के रूप में कार्य किया। वे 1 सितंबर, 2007 तक महाधिवक्ता रहे। उन्हें 10 दिसंबर, 2009 को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया। वर्तमान में वे यहां कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश थे। हाल ही में उन्हें आंध्रप्रदेश उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिशों के अनुसार, आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अरूप कुमार गोस्वामी को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और छत्तीसगढ़ के अंतरिम मुख्य न्यायाधीश को आंध्रप्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में स्थानांतरित किया गया था। 12 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के राजभवन में राज्यपाल अनुसूईया उइके ने जस्टिस गोस्वामी को पद की शपथ दिलाई थी।

NO COMMENTS