Home अपडेट एसईसीएल में खनिक दिवस पर सीएमडी ने ध्वज फहराया, रिकॉर्ड उत्पादन के...

एसईसीएल में खनिक दिवस पर सीएमडी ने ध्वज फहराया, रिकॉर्ड उत्पादन के लिए श्रमिकों को दी बधाई

एसईसीएल मुख्यालय बिलासपुर में खनिक दिवस पर कार्यक्रम।

बिलासपुर। एसईसीएल मुख्यालय में आज खनिक दिवस मनाया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी. पंडा ने ध्वजारोहण किया। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि कोयला उद्योग में इस दिन का विशेष महत्व है। पूरे विश्व में एक मई श्रमिक दिवस के रूप में मनाया जाता है वहीं यह खनिक दिवस भी है। उन्होंने सभी कर्मियों व उनके परिवारों को खनिक दिवस की बधाई दी और लॉकडाउन में खदानों में काम कर रहे श्रमिकों के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की।

उन्होंने कहा कि श्रमवीरों ने 150 मिलियन से अधिक टन का कोयला वित्त वर्ष 2019-20 में उत्पादित कर एक बार फिर कोल इंडिया की सर्वाधिक कोयला उत्पादक कम्पनी एसईसीएल को बनाया है। इसके लिए सभी कर्मवीर बधाई के पात्र हैं।

इसके पूर्व सी.एम.डी. पंडा, एसईसीएल के सभी निदेशकों व श्रम संघों के प्रतिनिधियों ने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित किया। बाबा साहेब अम्बेडकर की प्रतिमा व खनिक प्रतिमा पर भी पुष्प अर्पित किया गया।

ध्वजारोहण के बाद कोल इंडिया का कार्पोरेट गीत बजाया गया और शहीद श्रमिकों के सम्मान में एक मिनट का मौन रखा गया।

कार्यक्रम में निदेशक (कार्मिक) डॉ. आर.एस. झा,  मुख्य सतर्कता अधिकारी बी.पी. शर्मा, निदेशक तकनीकी (संचालन) आर.के. निगम, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एम.के. प्रसाद, निदेशक (वित्त) एस.एम. चौधरी, हरिद्वार सिंह व अन्य उपस्थित थे। यह कार्यक्रम कोविड 19 के कारण निर्धारित सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मास्क पहनकर रखा गया।

NO COMMENTS