Home अपडेट एसईसीएल में अमृत महोत्सवः छत्तीसगढ़ के महानायकों पर केंद्रित व्याख्यान आयोजित

एसईसीएल में अमृत महोत्सवः छत्तीसगढ़ के महानायकों पर केंद्रित व्याख्यान आयोजित

एसईसीएल मेंं अमृत महोत्सव पर व्याख्यान।

बिलासपुर। कोयला मंत्रालय 7 से 13 मार्च तक आजादी का अमृत महोत्सव सप्ताह मना रहा है। इसी कड़ी में एसईसीएल में एक व्याख्यान रखा गया।

मुख्यालय के सीएमडी सभाकक्ष में ‘भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अनकहे नायक: विशेष संदर्भ छत्तीसगढ’ विषय पर गुरु घासीदास विश्वविद्यालय के इतिहास विभागाध्यक्ष डॉ. प्रवीण कुमार मिश्रा ने रोचक व ज्ञानवर्धक व्याख्यान दिया। डॉ. मिश्रा ने आजादी की लड़ाई में छत्तीसगढ़ की माटी से विशिष्ट विचारधारा सदैव प्रस्फुटित और पल्लवित होती रही है। इस माटी के सपूतों ने राष्ट्रीय संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देकर मां भारती को स्वतंत्र कराने में महत्वपूर्ण अंशदान दिया है। उन्होंने छत्तीसगढ़ के महानायकों से जुड़े कई रोचक दृष्टांत भी साझा किए।

उक्त कार्यक्रम का फेसबुक पर लाइव प्रसारण एसईसीएल के पेज पर किया गया, जिसे मुख्यालय सहित विभिन्न क्षेत्रों के कर्मियों और उनके परिजनों ने देखा।

एसईसीएल के संचालन-सह-कार्मिक तकनीकी निदेशक एमके प्रसाद ने प्रारंभ में अतिथि प्रो. मिश्रा का स्वागत किया। मुख्यालय से इस आयोजन में विभिन्न विभागों के अध्यक्ष,  विभागाध्यक्ष (कार्मिक/सीएसआर) डॉ. के.एस. जार्ज, मुख्य प्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन) के. विक्रम पिल्लई, मुख्य प्रबंधक (सि/सीएसआर) सी.के. पाठक, अधिकारी-कर्मचारी, श्रमसंघ प्रतिनिधि, एसोसिएशन के पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।

NO COMMENTS