Home अपडेट हिस्ट्रीशीटर मैडी को जिलाबदर करने का आदेश जारी, रायपुर सहित 5 जिलों...

हिस्ट्रीशीटर मैडी को जिलाबदर करने का आदेश जारी, रायपुर सहित 5 जिलों से भी रहना होगा बाहर

रितेश निखारे उर्फ मैडी।

सिंहदेव समर्थकों का माना जाता है करीबी

बिलासपुर। सिंहदेव समर्थक कांग्रेस नेताओं के करीबी रितेश निखारे उर्फ मैडी को आखिरकार जिला बदर करने का आदेश जारी कर दिया गया है। इसकी प्रक्रिया पिछले एक माह से चल रही थी।

जिला दण्डाधिकारी डॉ. सारांश मित्तर ने राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 3(क)(ख) एवं 5(क)(ख) के तहत 23 फरवरी को इस संबंध में आदेश जारी किया है।

जरहाभाठा थाना सिविल लाइन निवासी मैडी को बिलासपुर के अलावा जांजगीर-चांपा, कोरबा, मुंगेली, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, बलौदा बाजार तथा रायपुर की सीमाओं से 6 माह के लिए बाहर रहना होगा। जिला दण्डाधिकारी ने 24 घंटे के भीतर बिलासपुर एवं सीमावर्ती जिले से बाहर चले जाने कहा है। जिला दंडाधिकारी ने इस आदेश के प्रभावशील रहने की अवधि तक बिना उनके वैधानिक पूर्वानुमति के बिलासपुर एवं उल्लेखित जिले की सीमाओं में प्रवेश नहीं करने को कहा है। इस आदेश का पालन नहीं करने पर वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर ने एक प्रतिवेदन तैयार कर जिला दंडाधिकारी को भेजा था। इसमें रितेश निखारे उर्फ मैडी को जिलाबदर करने के लिए प्रस्तावित किया गया था। इसमें रितेश निखारे को आदतन आपराधिक गतिविधियों में लगातार लिप्त रहना बताया गया था। आदेश में कहा गया है कि अपराधों में अंकुश लगाने के लिए प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने के बावजूद भी उसकी आदत में कोई सुधार नहीं होने एवं क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने, आमजन तथा राज्य की सम्पत्ति की सुरक्षा के लिए यह कार्रवाई की गई है।

ज्ञात हो कि रितेश निखारे छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के सचिव पंकज सिंह का करीबी है। पंकज सिंह को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का समर्थक माना जाता है।

रितेश निखारे के विरुद्ध विभिन्न पुलिस थानों में मारपीट, बलवा, हत्या का प्रयास, अपहरण जैसे 28 मामले दर्ज हैं।

NO COMMENTS