Home अपडेट पौधों की सुरक्षा के लिए जागरूक नहीं हुए तो वह दिन दूर...

पौधों की सुरक्षा के लिए जागरूक नहीं हुए तो वह दिन दूर नहीं जब पृथ्वी का विनाश हो जायेगाः डॉ.सेन

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर अपोलो अस्पताल में पौधारोपण।

अपोलो हॉस्पिटल बिलासपुर परिसर में विश्व पर्यावरण दिवस पर वृहद पौधारोपण

बिलासपुर। वृक्ष ऑक्सीजन छोड़ते हैं जो मनुष्य के लिए प्राण वायु है। पेड़ मानव को कितना कुछ देते हैं फिर भी वृक्षों को काट दिया जाता है। यदि आप आज जागरूक नहीं हुए तो वह दिन दूर नहीं जब पृथ्वी का विनाश हो जायेगा। यह बात विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर अपोलो हॉस्पिटल के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सजल सेन ने कही।

ज्ञात हो प्रत्येक वर्ष इस अवसर पर अपोलो हॉस्पिटल द्वारा वृहद वृक्षारोपण एवं उनकी सुरक्षा व संवर्धन के लिए विशेष प्रबंध की परंपरा रही है। इसी कड़ी में इस वर्ष भी लगभग 200 पौधे लगाए गए। सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, कर्मचारियों एवं चिकित्सकों ने इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया।

इस मौके पर अस्टिेंट मेडिकल सुपरिन्टेन्डेन्ट डॉ. वैभव ओत्तलवार ने कहा कि वृक्ष न काटकर हम वृक्षों पर कोई एहसान नहीं कर रहे है बल्कि हम सिर्फ अपने जीवन को बचाने का प्रयास कर रहे हैं।

संस्था की इन्फेक्शन ऑफिसर डॉ. शालिनी गोलदार ने कहा कि जीवन के लिए सांसें जरूरी है और सांस लेने के लिए जो हवा चाहिए वो हमें पेड़ ही देते हैं। आज शहरीकरण के कारण पेड़ों की कटाई बढ़ गई है जो आने वाले समय में प्रकृति के लिए विनाश का कारण बन सकता है।

इस अवसर पर पेन्टिग प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया, जिसमें कर्मचारियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

NO COMMENTS