Home अपडेट इमरजेंसी केयर टेक्नीशियन पाठ्यक्रम में प्रवेश 20 मई से, 6 मेडिकल कॉलेजों...

इमरजेंसी केयर टेक्नीशियन पाठ्यक्रम में प्रवेश 20 मई से, 6 मेडिकल कॉलेजों में चालू होंगे कोर्स  

Cims Bilaspur सिम्स बिलासपुर

बिलासपुर। सिम्स सहित प्रदेश के छह मेडिकल कॉलेजों में इमरजेंसी केयर टेकनीशियन के पाठ्यक्रम में भर्ती के लिए प्रवेश की प्रक्रिया 20 मई से शुरू हो रही है।

प्रदेश के कोविड केयर अस्पतालों में आपातकालीन चिकित्सा उपकरणों के संचालन मैं प्रशिक्षित स्टाफ की कमी को देखते हुए यह पाठ्यक्रम शुरू करने का निर्णय चिकित्सा शिक्षा विभाग ने लिया है। प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर, जगदलपुर, अंबिकापुर, रायगढ़ तथा राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में एक साल का यह पाठ्यक्रम संचालित किया जायेगा। प्रत्येक कॉलेज में 5 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाना है। प्रवेश की प्रक्रिया 20 मई से शुरू हो रही है और यह प्रक्रिया 13 जून तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। प्रशिक्षण का सत्र 15 जून से प्रारंभ हो सकता है।

मेडिकल कॉलेजों के डीन इसके लिए विज्ञापन जारी करेंगे और कॉलेज की वेबसाइट पर इसका आवेदन पत्र उपलब्ध होगा जिसे ऑनलाइन ही जमा करना है। जानकारी के मुताबिक किसके लिए ओबीसी वर्ग को 500 रुपये और एसटी एससी व को वर्ग को 300 रुपये शुल्क देना होगा। पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए न्यूनतम योग्यता फिजिक्स, कैमिस्ट्री, बॉयोलॉजी विषय के साथ 12वीं पास रखी गई है। 12वीं के अंकों के आधार पर मेरिट निर्धारित होगा। आवेदक की उम्र 17 से 31 साल के बीच होनी चाहिए। प्रवेश में आरक्षण के नियम लागू होंगे।

 

NO COMMENTS